जिला बैडमिंटन चैंपियनशिपः दमदार खेल की बदौलत अर्णवी और प्रियंका ने जीते तिहरे स्वर्ण

जिला बैडमिंटन चैंपियनशिपः दमदार खेल की बदौलत अर्णवी और प्रियंका ने जीते तिहरे स्वर्ण

लखनऊ, अमृत विचारः अर्णवी पाठक और प्रियंका गौतम ने जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन-तीन स्वर्ण पदक जीते। अर्णवी ने अंडर-13 बालिका एकल, अंडर-13 बालिका युगल और अंडर-15 बालिका युगल में खिताबी जीत दर्ज की। प्रियंका ने अंडर-17 बालिका एकल, अंडर-19 बालिका एकल और अंडर-19 मिश्रित युगल में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। प्रतियोगिता के समापन पर प्रसार भारती के चेयरमैन एवं उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा. नवनीत सहगल ने विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। मौके पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव सुधर्मा सिंह, कोषाध्यक्ष अरुण कक्कड़ और आयोजन सचिव अनिल ध्यानी मौजूद रहे।


यूपी बैडमिंटन अकादमी में आयोजित की गई चैंपियनशिप के अंतिम दिन अर्णवी पाठक और प्रियंका गौतम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इसके अलावा शिवम यादव, कुशाग्र द्विवेदी, सान्वी कुमार और अक्षत तिवारी के नाम दो-दो खिताब रहे। अर्णवी पाठक ने बालिका अंडर-13 और अंडर-15 के एकल मुकाबले जीते। दोनों वर्गों के खिताबी मुकाबले में अर्णवी ने श्राइना मोहन चंद्रा को शिकस्त दी। अर्णवी ने श्राइना मोहन चंद्रा के साथ जोड़ी बनाकर अंडर-13 एवं 15 का युगल मुकाबला भी जीत लिया। प्रियंका गौतम ने अंडर-19 मिश्रित युगल, अंडर-19 एकल एवं अंडर-17 के एकल के खिताब जीते। मिश्रित युगल में प्रियंका के जोड़ीदार आदित्य सिंह थे। अंडर-15 बालिका एकल में श्राइना ने आर्णवी को हराकर खिताब जीता।

पुरुष एकल के खिताबी मुकाबले में शीर्ष वरीय प्रभाष कुमार कुशवाहा ने सिद्धार्थ मिश्र को तीन गेम तक खिंचे मुकाबले में 21-10 15-21 22-20 से पराजित किया। महिला एकल के फाइनल में आद्या सेठ बिना खेले ही चैंपियन बन गई। उन्हें स्नेहा सिंह ने वाकओवर दे दिया। कार्तिक बबलेश ने पुरुष युगल में युवराज सिंह, अंडर-17 युगल में शिवम यादव और अंडर-19 युगल में अवि सिंह के साथ मिलकर खिताब जीते। शिवम यादव ने भी तीन खिताब जीते। वह बालक

अंडर-17 के विजेता रहा। मिश्रित युगल अंडर-17 में मंसा राय के साथ मिलकर विजेता बने। उन्होंने अण्डर-17 युगल का भी खिताब जीता। उधर, सान्वी कुमार ने अंडर-11 एकल एवं अनाइका के साथ मिलकर अंडर-11 युगल भी जीता। कुशाग्र द्विवेदी अंडर-13 एकल के चैंपियन बने। साथ ही इसी वर्ग के युगल में अराध्य गुप्ता के साथ विजेता बने। अक्षत तिवारी ने अंडर-15 एकल का खिताब जीता। वहीं इसी वर्ग के युगल में राघव श्रीवास्तव के साथ विजेता बने। अंडर-11 बालक में अभिनव कुमार, अंडर-11 बालक युगल में रियांश श्रीवास्तव और शिवांश सक्सेना, मिश्रित युगल में मोक्ष शाश्वत एवं स्नेहा सिंह, अंडर-19 बालिका युगल में राधिका अग्रवाल एवं सारा अली, अंडर-17 बालक युगल में सांची सिंह एवं सारा अली, महिला युगल में श्वेता राज और स्नेहा सिंह विजेता बनी।

यह भी पढ़ेः विश्वविजेता बनने पर राजाजीपुरम में खिलाड़ियों ने निकाला विजय जुलूस