Bareilly News: ईद-उल-अजहा से पहले सज गया बकरों का बाजार, अजमेरी तोतापरी बकरे की 75 हजार लगी बोली

Bareilly News:  ईद-उल-अजहा से पहले सज गया बकरों का बाजार, अजमेरी तोतापरी बकरे की 75 हजार लगी बोली

बरेली, अमृत विचार। बकरीद से पहले शहर के अलग-अलग मोहल्लों में बकरों का बाजार सज गया है। मंडल भर से व्यापारी शहर में बकरे बेचने के लिए पहुंच रहे हैं। जैसे-जैसे बकरीद करीब आ रही है, बकरों की कीमत में भी इजाफा हो रहा है। शाहदाना की बाजार में अजमेरी तोतापरी बकरे की कीमत 75 हजार लग चुकी है। उसका मालिक अभी और महंगे खरीददार का इंतजार कर रहा है।

17 जून सोमवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का पर्व मनाया जाएगा। इस मौके पर बकरे की कुर्बानी कराई जाती है। इसको लेकर बाजार में हर नस्ल के बकरों की बिक्री इस बार भी मंडी में हो रही है। बरेली और आसपास के जिलों के लोग भी यहां बकरे बेचने आ रहे हैं। शहर के शाहदाना, मीरा की पैठ, सैलानी, शाहमतगंज, कुतुबखाना में अलवरी, तोतापुरी, बर्रा, बरबरी नस्ल समेत देशी बकरे बेचे जा रहे हैं। छोटे-बड़े हर साइज के बकरों की यहां बड़ी डिमांड है।

सलमान और शाहरुख नाम के बकरों की बोली महंगी
सैलानी और कुतुबखाना में 15 हजार से लेकर 75 हजार की कीमत तक के बकरे मौजूद हैं। बकरों के नाम बाॅलीवुड स्टार सलमान और शाहरुख खान के नाम पर भी रखे हैं। सैलानी में बकरा बेचने वाले व्यापारी तौफीक ने बताया कि उनके पास सलमान नाम से पाला हुआ बकरा है। इसकी बोली 50 हजार रुपये तक की लग चुकी है।

वहीं शाहदाना में अजमेरी तोतापरी बकरा बेचने वाले हसनैन ने बताया कि उनके बकरे की बोली 75 हजार रुपये लग चुकी है। शहर की मंडियों में दूर-दूर से व्यापारी बकरा बेचने आते हैं। रविवार की रात तक शहर में बकरों का बाजार सजा रहेगा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: इफको ने फिर की वादा खिलाफी, भूदाता किसानों ने गेट पर किया धरना प्रदर्शन