बाराबंकी: ज्येष्ठ माह के शनिवार पर जगह-जगह लगे भंडारे, मंत्री सतीश शर्मा भी हुए शामिल

मंदिरों में उमड़ी आस्थावानों की भीड़, हनुमान चालीसा व सुंदर कांड का किया गया पाठ

बाराबंकी: ज्येष्ठ माह के शनिवार पर जगह-जगह लगे भंडारे, मंत्री सतीश शर्मा भी हुए शामिल

बाराबंकी, अमृत विचार। जेठ माह के शनिवार पर भीषण गर्मी के बावजूद सुबह से ही हनुमान मंदिरों में भक्तों द्वारा पूजन अर्चन कर हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का पाठ किया गया। बड़े मंगल पर आस्थावानों द्वारा जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया गया। कोतवाली के ठीक सामने श्री शिरडी साईं बाबा सेवा संस्थान ट्रस्ट के पदाधिकारी राजेश अरोड़ा 'बब्बू' द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया।

जिसमें जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार, एसपी दिनेश कुमार सिंह, सांसद तनुज पुनिया और पूर्व सांसद डॉ. पीएल पुनिया, चेयरमैन प्रतिनिधि सुरेंद्र वर्मा और वैश्य कसौंधन समाज के जिला अध्यक्ष दिनेश वैश्य समेत सैकड़ों की संख्या में जिले के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और आलाधिकारियों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

पल्हरी अंडरपास लखनऊ-हैदरगढ़ रोड पर एमरल्ड गार्डन परिवार द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सपा नेता दानिश सिद्दीकी ने अतिथि के रूप में पहुंचकर लोगों को प्रसाद बांटा। हैदरगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष आलोक तिवारी द्वारा मोहल्ले में स्थित बाबा बंसी दास कुटी हनुमान मंदिर पर अखंड रामायण का पाठ करवाने के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। यहां सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

इस मौके पर एसडीएम अनुराग सिंह, सीओ हर्षित चौहान, राजकुमार अग्रवाल, शिवकुमार चतुर्वेदी सहित तमाम लोग मौजूद रहे। तो वहीं नगर पंचायत सुबेहा के जवाहर नगर वार्ड में बने राम जानकी मंदिर परिषद में भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सभासद प्रतिनिधि महेंद्र मौर्य ने किया।

4

हैदरगढ़ के पेचरूआ, पोखरा व मारवाड़ी मंदिर में आयोजित भंडारे में पहुंचकर सांसद तनुज पुनिया ने आयोजनों का उत्साह बढ़ाया और अपने हाथों से श्रद्धालुओं को भंडारे का प्रसाद वितरित किया। जबकि हैदरगढ़ नगर पंचायत कस्बे के लोहिया वार्ड में शीतला माता मंदिर के निकट स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में तीसरे स्थापना दिवस का धूमधाम से आयोजन किया गया।

इस मौके पर हनुमंत लाल को छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया व तीसरा विशाल भंडारा आयोजित किया गया। जिसमें सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। वहीं दरियाबाद के मुरारपुर गांव में स्थित हनुमान मंदिर पर सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। उसके बाद भंडारे में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

कार्यक्रम का आयोजन संदीप वर्मा की तरफ से किया गया। इस कार्यक्रम के समापन पर राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने महाबली हनुमान का पूजन अर्चन किया। मसौली के ग्राम पंचायत भवन चंदवारा में प्रधान रमेश चंद्र जायसवाल द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। क्षेत्र के इचौलिय, दादरा, प्यारेपुर, सरैया, सफदरगंज, सैदाबाद, मुश्कीनगर, चंदवारापुरवा, चिलौली और रानीगंज आदि गांवों में भंडारा आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन