Bareilly News: अब महिला अस्पताल की डॉक्टर ही करेंगी मेडिकोलीगल

Bareilly News: अब महिला अस्पताल की डॉक्टर ही करेंगी मेडिकोलीगल

बरेली, अमृत विचार। जिला महिला अस्पताल में मेडिको लीगल करने आने वाली शहरी क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों की चिकित्सकों को अब राहत मिलने वाली है। उनकी अनुपस्थिति में उनके केंद्रों पर आने वाले मरीजों की परेशानी को देखते हुए सीएमओ ने उन्हें राहत देने का निर्णय लिया है। इसके बाद अब जिला महिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक को ही मेडिको लीगल की ड्यूटी करनी होगी।

शहरी क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात महिला डॉक्टर ही लंबे समय से जिला महिला अस्पताल में मेडिकोलीगल कर रही हैं। इससे उनके स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

ऐसा इसलिए क्योंकि शहरी क्षेत्र के अधिकांश केंद्रों पर एक ही डॉक्टर तैनात हैं। उन्हें सुबह 10 बजे ही जिला महिला अस्पताल आकर मेडिकोलीगल करने पड़ रहे हैं। इसलिए उनका पूरा दिन इसमें ही बीत जाता है। अब जल्द ही इस व्यवस्था में बदलाव होने जा रहा है। जिला महिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर ही अब मेडिकोलीगल में ड्यूटी करेंगी। 

इस संबंध में जल्द सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह अस्पताल के सीएमएस के साथ बैठक कर नई व्यवस्था अमल में लाने की योजना बनाएंगे। सीएमओ ने बताया कि मरीजों का इलाज किसी भी परिस्थिति में प्रभावित नहीं होना चाहिए। महिला अस्पताल में स्वीकृत पदों के सापेक्ष सभी पदों पर डॉक्टर तैनात हैं। ऐसे में इन डॉक्टर्स की ड्यूटी ही मेडिकोलीगल में लगाने के लिए सीएमएस के साथ बैठक की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: शीशम के पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, तफ्तीश में जुटी पुलिस