संतकबीरनगर: नाबालिग के दुष्कर्मी से धनघटा पुलिस की हुई मुठभेड़, पैर में लगी गोली 

ककरहा गांव के पास स्थित बाग में काली मंदिर के भीतर छिपा था आरोपी

संतकबीरनगर: नाबालिग के दुष्कर्मी से धनघटा पुलिस की हुई मुठभेड़, पैर में लगी गोली 

धनघटा/संतकबीरनगर, अमृत विचार। धनघटा थानाक्षेत्र के एक कस्बे में बीती रात घर के गलियारे में सो रही नौ वर्षीया नाबालिग बच्ची का मुंह दबाकर जबरन दुष्कर्म करने वाले आरोपी के साथ मंगलवार की देर रात धनघटा पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दुष्कर्मी युवक के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। 

धनघटा पुलिस को सौंपी गई तहरीर में दुष्कर्म पीड़िता की मां ने बताया कि वह थानाक्षेत्र के एक गांव की निवासी है। उसका पति रोजी रोटी के सिलसिले में परदेश में रहता है। वह अपनी नौ वर्षीया बेटी के साथ एक क़स्बे में किराए का कमरा लेकर रहती है और लोगों के घरों में झाड़ू पोंछा लगाकर अपना जीवन यापन करती है। उसके बगल मे  इरशाद उर्फ नाटे पुत्र सुलेमान निवासी ग्राम रानीपुर थाना धनघटा भी रहता है। सोमवार की रात वह कमरे में सोई थी और भीषण गर्मी के चलते उसकी नाबालिग बेटी गलियारे में सोई थी। मंगलवार की भोर में लगभग 3 बजे इरशाद उर्फ नाटे ने उसकी पुत्री का मुंह दबा कर उसके साथ दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गया। इरशाद के चंगुल से आजाद होने के बाद उसकी पुत्री ने रोते हुए उसे सारी घटना बताई।  पीड़िता की तहरीर पर धनघटा पुलिस ने आरोपी इरशाद उर्फ नाटे पुत्र सुलेमान के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 366/24 की धारा 376एबी आईपीसी और 5/6 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर अभियुक्त की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया था। मामला दो समुदायों के बीच का होने के चलते मौके पर भारी तनाव का माहौल कायम है। 

अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि मंगलवार की देर रात धनघटा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नाबालिग से दुष्कर्म का वांछित अभियुक्त धनघटा थानाक्षेत्र के ग्राम ककरहा के पास स्थित जंगल के भीतर काली मंदिर में छिपा है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए धनघटा पुलिस और एसओजी टीम ने जंगल में पहुंच कर घेराबंदी करते हुए काली माता मंदिर के पास पहुंची और अभियुक्त इरशाद उर्फ नाटे को आत्म समर्पण करने को कहा। इरशाद फरार होने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा।  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में इरशाद के पैर में गोली लग गई और वह जमीन पर गिर गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए जिला अस्पताल पर भर्ती करा दिया है।

ये भी पढ़ें -बहराइच: खिड़की के सहारे घर में घुसे चोर, नकदी समेत पांच लाख से ज्यादा की चोरी को दिया अंजाम