रुद्रपुर: मृतक वासुदेव की मां ने सौंपी ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर, बहू-पोते पर लगाया गुमराह करने का आरोप

रुद्रपुर: मृतक वासुदेव की मां ने सौंपी ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर, बहू-पोते पर लगाया गुमराह करने का आरोप

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप में मिला एक युवक का शव प्रकरण उलझता ही जा रहा है। जहां एक ओर मां की ओर से डीएनए रिपोर्ट में शव की शिनाख्त का दावा किया जा रहा है। वहीं पत्नी व बेटे ने शव को पहचाने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद सास ने अपनी ही बहू व पोते के खिलाफ तहरीर देकर समाज और पुलिस को गुमराह करने का आरोप लगाया है और आशंका जताई है कि उसके बेटे की हत्या की गई है। मामले को लेकर थाना ट्रांजिट कैंप पुलिस मकड़जाल में फंस चुकी है और पुलिस ने फिर एक बार महिला से पूछताछ का मन बना लिया है।

बताते चलें कि एक अप्रैल 2023 को थाना ट्रांजिट कैंप इलाके के नाले में युवक का शव पड़ा मिला था। पुलिस ने खोजबीन कर जब शव को उसकी पत्नी को दिखाया तो पत्नी व बेटे ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया और मृतक को अपना पति व बेटे ने अपना बाप स्वीकार नहीं किया। जब पुलिस ने निर्मल नगर सितारगंज की रहने वाली भाग्यो राय का डीएनए टेस्ट करवाया तो डीएनए रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात शव की शिनाख्त बासुदेव राय निवासी ठाकुर नगर ट्रांजिट कैंप के नाम से हुई।

इसके बाद मृतक की मां भाग्यो राय ने ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर देकर आशंका जताई कि सोची समझी साजिश के तहत उसके बेटे वासुदेव की हत्या की गई है। इसमें बहु-पोते व रिश्तेदारों का हाथ हो सकता है, जबकि हिंदू रीति रिवाज के आधार पर बेटे की शादी हुई थी। ऐसे में बहु-पोते द्वारा शव की शिनाख्त नहीं करना संदेहास्पद है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को यह भी बताया कि उसकी बहू व पोता शव की पहचान नहीं कर कानून व समाज को गुमराह कर रही है। जिस कारण बेटे को धार्मिक क्रिया का सम्मान नहीं मिला। शिकायतकर्ता ने प्रकरण की बारीकी से जांच कर खुलासा करने की मांग की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।