Eid-ul-Fitr 2024: उन्नाव में अदा हुई ईद-उल-फितर की नमाज, गले मिल कर दी बधाई

उन्नाव में अदा हुई ईद-उल-फितर की नमाज

Eid-ul-Fitr 2024: उन्नाव में अदा हुई ईद-उल-फितर की नमाज, गले मिल कर दी बधाई

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव में शहर समेत विभिन्न जामा मस्जिद में हुयी ईद की नमाज में लोगों ने अमन - चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर लोगों ने ईद की मुबारकबाद दी। नगर की समस्त मस्जिदों में नमाज के लिये हजारों लोगों ने शिरकत की।

सजदे के लिये हजारों सिर एक साथ झुके, इस दौरान बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक में खासा उत्साह दिखा। लोग नमाज के बाद ईद की मुबारकबाद देने एक दूसरे के घरों में पहुंचे।

IMG-20240411-WA0002

मस्जिदों में नमाज के दौरान ड्रोन से निगरानी भी की गयी। इस दौरान डीएम-एसपी ने भी ईद की बधाइयां दी।

बता दें रमजान के पाक माह में 30 रोजे के बाद गुरुवार को ईद की नमाज में मुल्क की तरक्की और अमन की दुआ मांगी गयी। सुबह से ही लोगों में खासा उत्साह दिखायी दिया।

वैसे तो नमाज के दौरान गंगाघाट नगर की मस्जिदों में गोताखोर कॉलोनी, चंपापुरवा, हुसैन नगर, करबला, रहमत नगर, अहमद नगर, अली नगर आदि मस्जिदों में खासी भीड़ रही, लेकिन राजधानी मार्ग स्थित जामा मस्जिद में सर्वाधिक लोग पहुंचे।

ईद की नमाज यहां ठीक साढ़े सात बजे शुरू हुयी। जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना ने नमाज अदा करायी। इस मौके पर जामा मस्जिद के मतवल्ली हाजी अय्यूब साहब ने बताया कि एक माह तक रमजान के रोजे रखने के बाद लोगों को ईद मनाने का मौका मिलता है।

इस पूरे माह भर ऊपर वाले की रहमत सभी पर बरसती है। उन्होंने बताया कि ईद आपसी सौहार्द और प्रेम व भाई चारे का पर्व है। इसे पूरी दुनिया में धूमधाम के साथ मनाया जाता है। ईद की नमाज के मौके पर समस्त मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था मौजूद रही।

गंगाघाट में नमाज के दौैरान डीएम गौरंग राठी, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा, एसडीएम प्रज्ञा पांडे, सिटी मजिस्ट्रेट राजीव राज, सीओ, एसएचओ गंगाघाट रामफल प्रजापति मौजूद रहे।

लजीज व्यंजनों का लिया मजा

ईद के अवसर पर दिनभर मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू रहता है। इस दौरान पूरे दिन एक से एक लजीज व्यंजनों का लोग मजा लेते रहे। लजीज व्यंजनों में लोगों ने चासनी में पागी गई सेवइयां, सूतफेनी, दूध से पकाई गईं मेवा युक्त सेवइयां, दही बड़े, फुलकियां, उबले हुये मसाले दार चने व स्वादिष्ट बिरयानी खाकर मजा लिया।

ये भी पढ़े- Kanpur Accident: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वाहन की टक्कर से कार पलटी, बच्ची समेत दो की मौत

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: वाटर पार्क के निर्माण में जुटे थे मजदूर, लकड़ी की बल्ली छूते ही हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी, दहशत में आए मजदूर
काशीपुर: पिकअप ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, तीन युवक घायल
Lok Sabha Election: 2690 कार्मिकों को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर रहे कार्मिकों को इस दिन मिलेगा प्रशिक्षण
बाराबंकी: पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल की हुंकार, बोलीं- देश की महिलाओं का मोदी पर भरोसा, गुंडों-माफियाओं और रोड साइड रोमियो पर कसी नकेल
हल्द्वानी: उत्तराखंड में सड़क हादसों का पांच साल में टूटा रिकॉर्ड
Bareilly News: बीजेपी प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार के समर्थन में सड़कों पर उतरे भाजपाई, की वोट देने की अपील