गोंडा: मुंबई से चोरी कर फरार हुए तीन शातिर पकड़े गए, आरोपियों के पास से 1.45 लाख रुपये की नकदी और एक करोड़ से अधिक के जेवर बरामद

गोंडा: मुंबई से चोरी कर फरार हुए तीन शातिर पकड़े गए, आरोपियों के पास से 1.45 लाख रुपये की नकदी और एक करोड़ से अधिक के जेवर बरामद

गोंडा, अमृत विचार। मुंबई के खार इलाके से 7 लाख रुपये की नकदी समेत करोड़ों रुपये के जेवर चोरी कर फरार हुए तीन शातिरों को मुंबई पुलिस ने जिले की कटरा बाजार पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 1.45 लाख रुपये की नकदी व एक करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का जेवर बरामद किया है।

मुंबई शहर के खार इलाके के रहने वाले साहिल अनील गोयल को मुताबिक वह खार थाना क्षेत्र के राजगीर अपार्टमेंट में परिवार समेत रहते हैं। घर पर तीन नौकर हैं जो झाड़ू पोछा व रसोइया का काम करते हैं। 22 अप्रैल को वह अपने परिवार के साथ एक पारिवारिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए गोवा गए हुए थे। घर पर उनके तीनों नौकर ही थे।
 
साहिल का कहना है कि जब वह 25 अप्रैल को वापस लौटे तो उनके बेडरूम में लगी दो आलमारी टूटी हुई पायी गयी। आलमारी में रखी 6-7 लाख रुपये की नकदी नगद व सारे जेवरात सोने के हार, चूडियाँ, झुमके सहित डायमंड के आभूषण के साथ तीनों नौकर गायब मिले।

आभूषणों के खाली डिब्बे बिस्तर पर पड़े हुए थे। इस मामले में उन्होने 26 अप्रैल को खार थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।थाना खार पुलिस ने घटना की विवेचना शुरू की तो संकलित साक्ष्यों के आधार पर तीनों नौकरों की संलिप्तता सामने आई। सर्विलांस के माध्सम से तीनों की लोकेशन जिले के कटरा बाजार इलाके में पायी गयी। 

इसके बाद मुंबई पुलिस गोण्डा पहुंची और स्थानीय पुलिस से संपर्क कर तीनों आरोपियों को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी निरंजन पुत्र रामा बहेलिया निवासी बोटन पुरवा मौजा शाहजोत रामचेलवा पुत्र मैकू पासवान निवासी ग्राम बरौली पोस्ट कटराबाजार व जयप्रकाश पुत्र हरिशंकर रस्तोगी कस्बा कटरा बाजार थाना कटरा बाजार को दबोच लिया।  

प्रभारी निरीक्षक कटरा बाजार संजय कुमार गुप्ता ने बताया कि निरंजन बहेलिया के पास से चोरी के 80 हजार रुपये रामचेलवा के पास से चोरी के 65,900 रुपये व जयप्रकाश रस्तोगी के पास से चोरी किए गए एक करोड़ रुपये से अधिक का जेवरात बरामद किया गया है‌। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में मुंबई पुलिस के उप निरीक्षक हनुमन्त कुम्भारे मय टीम व जिले की सर्विलांस टीम शामिल रही।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी, VIP गेट पर हुई सजावट, देखें Video