NEET UG 2024: नीट परीक्षा में दिखी सख्ती, रक्षा सूत्र से लेकर आभूषण और बेल्ट तक छात्रों के उतरवाये, देखें Video

NEET UG 2024: नीट परीक्षा में दिखी सख्ती, रक्षा सूत्र से लेकर आभूषण और बेल्ट तक छात्रों के उतरवाये, देखें Video

लखनऊ, अमृत विचार। देशभर में आज यानी रविवार को एमबीबीएस, डेंटल कॉलेजों और अन्य मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए नीट परीक्षा (नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) का आयोजन हो रहा है। उत्तर प्रदेश के 60 से अधिक शहरों में नीट के सेंटर बनाए गए हैं... वहीं राजधानी लखनऊ में नीट परीक्षा 53 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है।

बता दें कि सुबह 10 बजे से ही अभ्यर्थी अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गए। राजधानी लखनऊ में इंदिरा नगर के सेक्टर 14 में स्थित आरएलबी में नीट परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों की चिलचिलाती धूप के बीच उनकी चेकिंग करने के बाद बहुस्तरीय बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण करके उन्हें अंदर परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। 

इस दौरान उनका एडमिट कार्ड, फोटो, आईडी कार्ड, सेल्फ डिक्लरेशन फार्म की बकायदा जांच की गई। इसके अलावा एंट्री से पहले अभ्यर्थियों के रक्षासूत्र, बेल्ट, कड़ा, रक्षा, घड़ी, अंगूठी को बाहर उतरवा दिया गया। वहीं महिला अभ्यर्थी नाक, कान और गले में पहनी आभूषणों को उतारकर अपने परिवार वालों को देती नजर आईं। साथ ही अभ्यर्थी अपने माता पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लेते नजर आये और गले मिलकर पेरेंट्स ने अपने बच्चों को परीक्षा के सफलता की शुभकामनाएं दी।

बता दें कि एग्जाम सेंटर पर पहुंचे अभ्यर्थी चिलचिलाती धूप में काफी ज्यादा परेशान दिखे। पहले सभी अभ्यर्थी घंटों खड़े होकर एंट्री का इंतजार करते दिखे... वहीं अभ्यर्थियों की एंट्री के बाद उनके परिवार वाले पेड़ों की छाँव में सड़क किनारे इस भीषण गर्मी में परेशान होते नजर आये। 

दरअसल, नीट परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5:20 तक आयोजित हो रही है। इस भीषण गर्मी में 3 घंटे का समय अभ्यर्थियों के परिजनों का इंतज़ार में तो गुजरेगा ही लेकिन परेशानी भी उठाते नजर आये। कुछ परिवारवालों ने बताया कि आसपास शौचालय की व्यवस्था भी नहीं है। इस भीषण गर्मी में वो कहां भटकेंगे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी, VIP गेट पर हुई सजावट, देखें Video