ट्रेनों में घटी वेटिंग लखनऊ से मुम्बई,दिल्ली जाने वाले यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म बर्थ

ट्रेनों में घटी वेटिंग लखनऊ से मुम्बई,दिल्ली जाने वाले यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म बर्थ

लखनऊ । ट्रेन में वेटिंग घटने के साथ दिल्ली, मुंबई जाने वाले यात्रियों को राहत मिलनी शुरू हो गई। ऐसे में रेल यात्रियों को कंफर्म बर्थ की उम्मीद बढ़ गई। ऐसे में मुंबई जाने वाली ट्रेनों के स्लीपर में100 के अंदर वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं । यात्री तत्काल कोटे की आस लगाए बैठे हैं। मुंबई रूट की ट्रेनों के एसी क्लास में सीटें खाली है। दूसरी ओर लखनऊ से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में खाली सीटों से यात्रियों को राहत मिलने लगी है।
 
होली पर्व के दौरान दिल्ली और मुंबई से बड़ी संख्या में यात्री लखनऊ आए थे। इसके बाद से लगातार लंबी वेटिंग शुरू हो गई। दिल्ली की ट्रेनों में 150 पार और मुंबई की ट्रेनों में वेटिंग 210 पार पहुंच गई थी। अब इन ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची काफी घटी है। ट्रेनों में सीटें भी खाली हैं। लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की स्लीपर में 8, 9 व 10 अप्रैल को क्रमश: 74, 56, 48 वेटिंग है, लेकिन थर्ड एसी में 51, 5, 36 सीटें खाली हैं।
 
शताब्दी-तेजस में मिलेगी खाली बर्थ
 
लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के चेयरकार में सोमवार को 268, बुधवार को 410, गुरुवार को 475 सीटें खाली है। आनंदविहार जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की चेयरकार में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को चंद वेटिंग हैं। शताब्दी एक्सप्रेस की चेयरकार में सोमवार वेटिंग है, लेकिन मंगलवार को 314, बुधवार को 406 सीटें हैं। हमसफर एक्सप्रेस में 11 अप्रैल गुरुवार को 177, 13 अप्रैल शनिवार को 394 सीटें खाली हैं। लखनऊ मेल समेत लखनऊ से गुजरने वाली दिल्ली की ट्रेनों में खाली सीटें यात्रियों को राहत देंगी।
 
 

ताजा समाचार