बदायूं: कर्मचारियों ने भरी हुंकार, पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे इस बार 

बदायूं: कर्मचारियों ने भरी हुंकार, पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे इस बार 

बदायूं, अमृत विचार। पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले कर्मचारियों और शिक्षकों ने सोमवार को बाइक रैली निकाली कर नवीन पेंशन योजना (एनपीएस) का विरोध किया। साथ ही पुरानी पेंशन योजना को लागू किए जाने की मांग की। कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। 


पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के बैनर तले ग्रामीण सफाई कर्मचारी, शिक्षक व अन्य राज्य कर्मचारी डीएम चौराहे पर जमा हुए। यहां से बाइक रैली शुरू हुई। जो पुलिस लाइन चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची। कलेक्ट्रेट पहुंचकर कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष बसंत लाल गौतम ने कहा कि नवीन पेंशन एक छलावा है। शेयर बाजार पर आधारित एक व्यवस्था है। जिससे शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित नहीं है। एआईएनपीएसईएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मोर्चा के प्रदेश संयोजक डॉ मंजीत सिंह पटेल ने कहा कि नवीन पेंशन स्कूल व यूपीएस पेंशन स्कीम न कर्मचारियों के हित में है और न ही सरकार के हित में है। राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामलाल यादव ने कहा कि सरकार कर्मचारी और शिक्षकों की पीड़ा समझने की कोशिश करे।

शेयर बाजार पर आधारित है सरकार की पेंशन स्कीम

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष क्रांति ने कहा कि देश लगातार तरक्की कर रहा है। सरकार द्वारा लागू की गई पेंशन स्कूल शेयर बाजार स्कीम है। जिसका हम विरोध करते हैं। कर्मचारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए उनका आंदोलन जारी रहेगा। जिसे वह लेकर रहेंगे।  विरोध प्रदर्शन में लाल बहादुर सिंह, प्रमोद शाक्य, हेम सिंह, प्रेम सिंह यादव, लल्लू सिंह, विजय सिंह, अमर पाल सिंह, प्रमोद कुमार प्रजापति सहित तमाम शिक्षक और कर्मचारी मौजूद रहे