लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन उपस्थिति: एएनएम ने भरी हुंकार; घेरा सीएमओ कार्यालय, नारेबाजी कर जताया विरोध

लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन उपस्थिति: एएनएम ने भरी हुंकार; घेरा सीएमओ कार्यालय, नारेबाजी कर जताया विरोध

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। शासन से एएनएम के लिए ऑनलाइन हॉजिरी लगाने का फरमान जारी हुआ है। इससे एएनएम नाराज हैं। ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में जिले भर की एएनएम मंगलवार को सीएमओ कार्यालय पहुंची। सभी ने कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी कर ऑनलाइन हाजिरी के आदेश पर विरोध जताया।

सीएमओ कार्यालय पहुंची एएनएम ने बताया कि हम लोगों के पास टीकाकरण के अलावा आरसीएच, यूविन, एचआईएमएस, ई कवच, मंत्रा एप पर फीडिंग करने के अलावा आभा कार्ड, आयुष्मान कार्ड, चुनाव में ड्यूटी करने से लेकर संचारी अभियान,  दस्तक अभियान, फाइलेरिया अभियान, मातृत्व बैठक, प्रसव कराना, आपदा में ड्यूटी, पोलियो अभियान, मिशन इद्र धनुष, डायरिया अभियान, जन संख्या पखवाड़ा, नसबंदी कराने के साथ अन्य सरकारी कार्य करने में लगाया जाता है। 

ऐसे में एक नई जिम्मेदारी सौंपकर मानसिक रूप से परेशान किया जाना है। एएनएम ने बताया कि महिला होने के नाते परिवार से लकेर बच्चे की देखभाल करने के साथ ड्यूटी भी करनी होती है। ऐसे में ऑनलाइन हाजिरी उचित नहीं है। सभी एएनएम ने प्रभारी सीएमओ को ज्ञापन देकर शासन से जारी आदेश पर विचार करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि ऑनलाइन हाजिरी का दबाव बनाया गया तो समस्त एएनएम धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे। रानी शर्मा, आरती यादव, पूनम मौर्या, रानू दीक्षित सहित तमाम एएनएम मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें- Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामला: बचाव पक्ष ने बहस के लिए मांगा लंबा समय, आरोपों पर इस दिन होगी बहस...

 

ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज