पीलीभीत: निस्तारण गुणवत्तापरक न होने पर गुस्साए जिलाधिकारी, अधिकारियों पर की यह कार्रवाई...

पीलीभीत: निस्तारण गुणवत्तापरक न होने पर गुस्साए जिलाधिकारी, अधिकारियों पर की यह कार्रवाई...

पीलीभीत, अमृत विचार। जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का गुणवत्तापरक निस्तारण न किए जाने पर डीएम खासे सख्त दिखाई दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता समेत चार अधिकारियों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी। वहीं तहसील, ब्लॉक स्तर पर 54 अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करते हुए दो को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई।
                      
डीएम संजय कुमार सिंह द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त होने वाले संदर्भों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जनपद समेत विभिन्न स्तर के अधिकारियों द्वारा निस्तारित संदर्भों में मुख्यमंत्री कार्यालय, लोक शिकायत द्वारा जारी शासनादेशों का अनुपालन न किए जाने एवं जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न किया जाना पाया गया। 

इस पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता, जिला पूर्ति अधिकारी समेत चार अधिकारियों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी। तहसील, ब्लॉक एवं अन्य स्तरों पर 54 अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब किया गया। इसके अलावा 09 अधिकारियों को चेतावनी एवं 02 अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई। 

समीक्षा के दौरान डीएम ने भविष्य में सभी अधिकारियों को जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त हो रहे संदर्भों का जारी शासनादेश का अनुपालन करते हुए शिकायतकर्ता को सुनकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जनपद के सभी अधिकारियों को प्रत्येक सप्ताह 02 संदर्भों का स्वयं स्थलीय निरीक्षण कर निस्तारण कराए जाने का 40 सेकेंड का वीडियो आईजीआरएस कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: कर्मचारी से टूट गई बियर की बोतल तो बार मैनेजर ने कर दी पिटाई, परिवार की महिलाओं से भी अभद्रता, रिपोर्ट दर्ज