बहराइच: एसओजी टीम पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग पर अड़े लोग, शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार

पुलिस पिटाई से मौत की बात कह रहे परिवारीजन

बहराइच: एसओजी टीम पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग पर अड़े लोग, शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार

बहराइच, अमृत विचार। शहर के मोहल्ला नाजिरपुरा दक्षिणी निवासी एक युवक तीन अक्टूबर को जुआ खेलते पकड़ा गया था। जिसकी लखनऊ में इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई। परिवार के लोग एसओजी टीम पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर घर के सामने ही प्रदर्शन कर रहे हैं। बिना केस दर्ज किए सभी शव का अंतिम संस्कार न करने की बात कह रहे हैं।

कोतवाली नगर इलाके के नाजिरपुरा में जिला पंचायत सदस्य की बेकरी में चल रहे जुए को एसपी द्वारा गठित टीम ने पकड़ा था। मौके से जिला पंचायत सदस्य की पत्नी सहित 12 जुआरी गिरफ्तार हुए थे। इनमें पुलिस ने तीन अक्तूबर को गुदड़ी मोहल्ला निवासी हनीफ उर्फ शानू समेत बारह लोगों को नाजिरपुरा में जिला पंचायत सदस्य चुन्न उर्फ गोगे की फैक्टरी में जुआ खेलते समय पकड़ा था। शुक्रवार को उसकी जमानत होने के बाद हालत बिगडऩे पर अस्पातल में भर्ती कराया गया था, जहां से परिजन उसे लखनऊ स्थित अस्पताल ले गए थे। 

सोमवार की सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। गुदड़ी मोहल्ले में चर्चा है कि पुलिस हिरासत में उनकी पिटाई हुई थी, जिसके चलते हाथ टूट गया था और पेट में अंदरुनी चोटें आयी थी, हालत बिगडऩे पर परिजन लखनऊ लेकर गए थे, जहां उनकी मौत हो गई। किराये पर वाहन चलवाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। मौत से मां नफीसा, पिता नसीम, पत्नी दीपिका का रो-रोकर बुरा हाल है। मंगलवार को शव लेकर परिवार के लोग घर पहुंचे। सभी एसओजी टीम पर हत्या का केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। बिना केस दर्ज किए शव का अंतिम संस्कार न करने की बात कह रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक परिवार के लोगों ने अंतिम संस्कार नहीं किया है। 

WhatsApp Image 2024-10-08 at 19.06.21_6e5a7436

वहीं मोहल्ले में शाम को नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने मांगे मानते हुए ज्ञापन भी लिया। इसके बाद भी लोग शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार रहे हैं। इस मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि पुलिस पिटाई के चलते मौत होने की बात निराधार है, सभी आरोपियों को पुलिस लाइन में रखा गया था। दबिश के दौरान 15 फीट ऊंचाई से कूदने के चलते चोट लगी थी। जिला पंचायत संदस्य, उनकी पत्नी और शानू पर हत्या का केस भी दर्ज है। शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें- बहराइच: ग्राम प्रधान के मकान से लाखों की चोरी, केस दर्ज कर जांच शुरू