Hardoi News: एक आउट सोर्सिंग कर्मी बर्खास्त, दो को कारण बताओ नोटिस जारी, सीएमएस ने लिया एक्शन

Hardoi News: एक आउट सोर्सिंग कर्मी बर्खास्त, दो को कारण बताओ नोटिस जारी,  सीएमएस ने लिया एक्शन

हरदोई। 100 बेड हास्पिटल में तैनात आउट सोर्सिंग कर्मी ने मरीज के साथ अभद्रता की, जिससे नाराज सीएमएस ने उसकी बर्खास्तगी के लिए चिट्ठी लिखी है, वहीं दो कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। 100 बेड हास्पिटल में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मी सुशील कुमार पाल के बारे में बराबर ऐसी शिकायतें आ रहीं थी कि एक तो वह ड्यूटी में पूरी तरह से लापरवाह है, दूसरे यह कि वह आए दिन मरीज़ो के साथ अभद्र व्यवहार करता रहता है। 

इस तरह की शिकायत पर सीएमएस डा. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. मनोज श्रीवास्तव ने एक्शन लेते हुए उसे बर्खास्त करने के लिए चिठ्ठी लिखी है। उसके अलावा आउट सोर्सिंग कर्मी प्रदीप पाल के अलावा एक दूसरे कर्मी को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। सीएमएस डा.श्रीवास्तव की इस कार्रवाई से 100 बेड हास्पिटल में हड़कंप मचा हुआ है।

बाहर से दवा और जांच लिखने वाले डाक्टरों को नोटिस जारी

100 बेड हास्पिटल के डाक्टरो के बारे में कहा जाता है कि वे मरीजों को बाहर की दवाएं और जांच लिख रहें है। इस तरह की शिकायत सुनने के बाद वहां के डाक्टरों को सुधरने का मौका देते हुए उन्हें नोटिस जारी की गई है। डाक्टरों की ऐसी आदत से खफा हुए सीएमएस ने कहा है कि फिर कभी बाहर से दवा या जांच लिखने की शिकायत आई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीएमएस डॉ. मनोज श्रीवास्तव ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 100 बेड हास्पिटल का कोई भी डाक्टर मरीज़ को न तो बाहर की दवा लिखेगा और न ही जांच। उन्होनें कहा है कि सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाया है, दवाओं की कोई कमी नहीं है,फिर बाहर ने दवा लिखने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने सख्ती से कहा है कि अगर कोई भी डाक्टर बाहर की दवा या जांच लिखता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- कानपुर में 6 नए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए मिला अनुदान...सीएसजेएमयू विवि में बेहतर शोध कार्य हो सकेगा

ताजा समाचार

Exclusive: फफक कर रो पड़े पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव...मुसलमानों के नाम पैगाम देते हुए जारी किया वीडियो
अयोध्या: मंत्री नरेंद्र कश्यप ने लाभार्थियों में बांटे प्रमाण पत्र एवं संयंत्र
बाराबंकी में पोटेंशियल, विकास से नहीं रहेगा वंचित, सीएम योगी ने विजय उद्यान में किया पंडित दीन दयाल की प्रतिमा का अनावरण
रामपुर : प्रेमिका के परिजनों को नशा सुंघाकर जेवर लूटे, प्रेमी सहित 3 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
Kasganj News: चलती बाइक पर गिरा बिजली का तार, करंट से बुरी तरह झुलसा मजदूर, दर्दनाक मौत
अयोध्या: कोल्ड-ड्रिंक फैक्ट्री में कलावा काट कर दी इंट्री, सुपरवाइजर व सिक्योरिटी गार्ड निलंबित, जानिए क्या बोले अधिकारी