Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथी ने रेलवे फाटक उखाड़कर फेंका, जमीन पर किया कब्जा, मांगी 5 लाख की रंगदारी

Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी के साथी ने रेलवे फाटक उखाड़कर फेंका, जमीन पर किया कब्जा, मांगी 5 लाख की रंगदारी

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के साथी पूर्व पार्षद मुरसलीम खां उर्फ भोलू ने गिरोह के शातिरों के साथ मिलकर बंद रेलवे फाटक उखाड़कर फेंका दिया और जमीन पर कब्जा करके अवैध निर्माण करा लिया। आरोप है, कि मामले में एक इंजीनियर के पिता ने पुलिस से शिकायत की तो जेल में बंद रहने के दौरान भोलू ने जान से मार डालने की धमकी दी। 

आरोप है, कि अब वह लोग पांच लाख की रंगदारी मांग रहे हैं। इस प्रकरण में कर्नलगंज थाने में पूर्व पार्षद समेत दो नामजद और उसके गिरोह के अन्य शातिरों के खिलाफ वसूली, धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
  
कर्नलगंज निवासी शहनवाज पेशे से इंजीनियर हैं। शहनवाज ने दर्ज एफआईआर में बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले शानू उर्फ पिंटू पूर्व पार्षद मुरसलीम खां उर्फ भोलू गिरोह का सक्रिय सदस्य है। आरोपी क्षेत्र में गुंडई और दंबगई करके अवैध वसूली करते हैं। शानू उर्फ पिंटू ने अपने गिरोह के लोगों के साथ मिलकर जनवरी 2024 में कर्नलगंज स्थित रेलवे के बंद फाटक उखाड़ कर बेच दिया। 

इसके बाद उसी फाटक की जगह पर कब्जा करके अवैध निर्माण करा लिया। शहनवाज के अनुसार इस बात की शिकायत उनके पिता नायब आलम ने पुलिस व अन्य विभागों में शिकायती पत्र भेजकर की। इससे शानू उर्फ पिंटू व गैंग के लीडर भोलू आदि उनके पिता से रंजिश मानने लगे। भोलू ने शिकायत करने पर जेल से उनके पिता को जान से मरवा देने की धमकी दी। 

इसके बाद पिता ने कहा था कि यदि मुझे भोलू और पिंटू किसी तरह का नुकसान पहुंचाते हैं, तो तुम लोग न्याय की लड़ाई जारी रखना। इस बात के दो माह बाद 11 मार्च 2024 को उनके पिता की सड़क हादसे में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनके तहरीर में पूरे मामले की जानकारी देने के बाद भी स्वरूप नगर थाना पुलिस ने एक्सीडेंट की धारा 304 ए में रिपोर्ट दर्ज कर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया। 

इंजीनियर शहनवाज के अनुसार मुरसलीम खां उर्फ भोलू एक वर्ष से अधिक समय तक जेल में था। जेल से आने के बाद भोलू व शानू व उनके गिरोह के अन्य शातिरों ने पांच लाख की रंगदारी मांग रहे हैं। आरोपी यह धमकी दे रहे हैं कि उन्हें व उनके परिवार को उनके बाप जैसा अंजाम भुगतना होगा। इस संबंध में कर्नलगंज प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व पार्षद भोलू व पिंटू व उनके गिरोह के अन्य शातिरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बार एसोसिएशन चुनाव की सरगर्मी बढ़ी, 51 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन, जुलूस निकालकर मांगा समर्थन