कानपुर में फल चोरी का आरोप लगा सफाई कर्मचारी को पीटा...नगर निगम के गुस्साए कर्मचारियों ने सफाई की ठप

विजय नगर रिचा इलेक्ट्रिकल्स के पास का मामला, नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण अभियान

कानपुर में फल चोरी का आरोप लगा सफाई कर्मचारी को पीटा...नगर निगम के गुस्साए कर्मचारियों ने सफाई की ठप

कानपुर, अमृत विचार। विजय नगर में फल चोरी का आरोप लगाते हुये फल विक्रेताओं ने नगर नगम सफाई कर्मचारी को पीट दिया। इससे गुस्साए कर्मचारियों ने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था ठप कर दी। हंगामें की सूचना पर क्षेत्रीय पार्षद और जोनल अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। 

इस दौरान सफाई कर्मचारी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर अड़ गये। हंगामें की सूचना पर फजलगंज पुलिस भी मौके पर पहुंची, मामला बढ़ा तो पार्षद और कर्मचारी नेताओं ने फजलगंज थाने पहुंच पीड़ित सफाई कर्मचारी की ओर से तहरीर दी है और कार्रवाई की मांग की।

पार्षद अरविंद यादव ने बताया कि नगर निगम सफाई कर्मचारी दीपू रोज की तरह ही विजय नगर राहुल स्वीट हाउस से सीएल मेमोरियल तक सफाई कर रहा था। यहां फल विक्रेता सड़क और फुटपाथ पर कब्जा कर ठेलिया लगाते हैं। फल विक्रेता मनमोहन और राम मोहन ने सफाई कर्मचारी दीपू पर झूठा फल चोरी का आरोप लगाकर मारपीट की। इसका विरोध किया तो मारकर भगा दिया।

मारपीट की सूचना पर गुस्साए अन्य सफाई कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और कामकाज  ठप कर हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते 50 से अधिक सफाई कर्मचारी व नगर निगम कर्मचारी नेता पहुंच गये और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 

हंगामा बढ़ता देख पार्षद अरविंद यादव ने जोनल अधिकारी रवि शंकर यादव और फजलगंज पुलिस को भी बुला लिया, सभी ने हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया। बाद में पार्षद अरविंद यादव समेत सभी लोग फजलगंज थाने पहुंचे, जहां सफाई कर्मचारियों ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। इसके बाद मामाल शांत हुआ। पार्षद अरविंद यादव ने बताया कि आरोपियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कल भी सफाई कर्मचारी काम नहीं करेंगे।

नगर निगम का दस्ता पहुंचा और वसूला यूजर चार्ज

हंगामें के बीच नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता भी विजयनगर पहुंचा तो वहां हड़कंप मच गया। यहां पर फल दुकानदारों ने सड़क के दोनों तरफ कब्जा कर लिया था, इसके बाद नगर निगम के बुलडोजर ने सड़क और फुटपाथ घेरे कब्जों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान फल दुकानदारों ने हंगामा किया लेकिन दस्ते के आगे उनकी एक नहीं चली। अवैध कब्जों पर पांच फल दुकानदारों का यहां पर चालान भी किया गया और यूजर चार्ज वसूला।

ये भी पढ़ें- कानपुर में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़: दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, शौक पूरा करने के लिए भीड़भाड़ व बाजार में करते चोरी

ताजा समाचार

संभल: पुलिस ने किया खुलासा: थप्पड़ मारने से आहत मूक बधिर ने गला रेतकर की थी दोस्त की हत्या, यह सच भी आया सामने...
बम निरोधक दस्ते ने खंगाला बेलसरडीहा गांव, विस्फोट मामले में 6 पर एफआईआर 
बहराइच में इलाज के दौरान बालिका की मौत पर लापरवाही का आरोप : परिजनों का हंगामा
Kanpur: सदस्यता अभियान के टॉप जनप्रतिनिधियों में सांगा पहले नंबर पर, सांसद रमेश अवस्थी व राहुल बच्चा किस स्थान पर हैं? यहां पढ़ें...
बदायूं: गर्भवती महिला की मौत, ससुरालीजनों पर जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप
Kanpur: डिजिटल अरेस्ट करने वाले 4 अंतरजनपदीय साइबर ठग गिरफ्तार, गिरोह का सरगना फरार, आरोपी ऐसे करते थे ठगी...