अमेठी : चुनावी रंजिश के चलते पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर हत्या, फैली सनसनी 

दिनदहाड़े पूर्व प्रधान की हत्या से परिजनों के साथ ग्रामीणों में गहरा आक्रोश 

अमेठी : चुनावी रंजिश के चलते पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर हत्या, फैली सनसनी 

शुकुल बाजार/अमेठी , अमृत विचार। बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के संसारपुर  गांव निवासी  पूर्व प्रधान शिवनारायण सिंह प्रतिनिधि को चुनावी रंजिश में दबंगों ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायलावस्था में शिवनरायण को लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गांव में जनपद के कई थानों की पुलिस बल पीएससी को तैनात कर दिया गया है। पत्नी व बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ मौके पर पहुंचकर हत्याआरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की निर्देश दिए।

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह करीब छह बजे के करीब पूर्व प्रधान प्रतिनिधि शिवनारायण सिंह  किसी काम से  बाइक पर सवार होकर देवगिरी  गांव की तरफ जा रहे थे। रास्ते में राजकुमार सिंह के दूध डेयरी के निकट पहले से घात लगाए बाइक सवार पांच लोगों ने उसे रोक लिया। जब तक वह कुछ समझ पाते बाइक सवार दबंग लाठी व डंडों से हमला कर दिया। दबंगों की पिटाई से शिवनरायण के सिर पर गंभीर चोट आई। वह जमीन पर गिर पड़ा। दबंगो  की इस मारपीट से  शिवनारायण मरणासन्न हो गए।। 

परिवारीजन आनन-फानन में घायल पूर्व प्रधान को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया। जहां पूर्व प्रधान हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान मंगलवार की दोपहर उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रधान प्रतिनिधि समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। गांव में तनाव को देखते हुए अमेठी जनपद के कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है। ग्रामीणों की मानें तो पंचायत चुनाव में दोनों आमने-सामने चुनाव लड़े थे। तभी से दोनों पक्षों में दुश्मनी हो गई थी। थानाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र ने बताया कि पीड़ित के परिजनों द्वारा अभी तहरीर नहीं मिली है। 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दो बार रह चुका था प्रधान
शिवनारायण दो बार संसारपुर ग्राम सभा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वर्ष 2010 से लेकर 2020 तक उन्होंने ग्राम पंचायत का प्रतिनिधित्व किया ।एक बार वो स्वय दूसरी बार सीट बदलने पर अपने समर्थक राम सागर यादव को ग्राम प्रधान पद पर निर्वाचित कराए थीं। क्षेत्र में वह काफी लोकप्रिय थे। उनकी ईमानदारी की चर्चाएं दिनभर लोग करते दिखे। ग्रामीण पूर्व प्रधान शिव नारायण सिंह की हत्या किए जाने से आक्रोशित है।

दो बेटी व दो बेटे
मृतक शिव नारायण नरायण के दो बेटियां व दो बेटे हैं। पत्नी रमा सिंह की आंखों से अश्रु थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वह बदहवास हो इधर-उधर देख रही थीं। गांव की महिलाएं उसे समझा रही थीं। बेटियों की चीत्कार से हर सख्स की आंखों से अश्रु निकल रहे ।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल
54 वर्षीय शिवनारायण सिंह की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मृतक  के भाई मंडल उपाध्यक्ष शिव नायक सिंह  सिंह बड़े भाई के हत्या से काफी दुखी है ।वे कहते है कि बड़े परिवार का सहारा थे।  उनकी मौत से पत्नी रमा सिंह के सिर से जहां पति का साया उठ गया है वहीं पुत्री रोशनी पूनम  एवं पुत्र विजय अलेंद्र  सिंह सहित चार बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है।

चुनाव के बाद हुई थी रंजिश
पूर्व प्रधान के भाई  शिवनायक सिंह ने बताया कि लखनऊ ट्रामा सेंटर में भाई शिव नारायण सिंह को मृत घोषित कर दिया गया है। रंजिश में पीट-पीटकर उनकी हत्या की गई है। चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान के प्रतिनिधि बीच रंजिश चल रही थी। अक्सर विवाद होते थे। कई बार शिकायत भी की गई। प्रधान प्रतिनिधि व उनके समर्थकों के हौसले बुलंद थे।

कई थानों की बुलानी पड़ी फोर्स
इस संबंध में सीओ अतुल सिंह ने बताया कि घटना में कोई अप्रिय घटना व शांति व्यवस्था कायम करने के लिए अमेठी जनपद  जामो, अमेठी, मुसाफिरखाना, जगदीशपुर, मोहनगंज, कमरौली, भाले सुल्तान,,इन्हौना, महिला थाना, एक कंपनी पीएससी बल एंबुलेंस तैनात किया गया  है।

एएसपी व सीओ भी पहुंचे 
मौके पर एसपी हरेंद्र कुमार को मसाफिरखाना अतुल सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचकर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश थानाध्यक्ष को दिए। एएसपी हरेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। दबिश दी जा रही है जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- अमेठी: तेज रफ्तार डंपर ने बुझाया घर का चिराग, चपेट में आने 15 वर्षीय छात्र की मौत, परिजनों में कोहराम