Kanpur: भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स पर खूब बहाया पसीना, बांग्लादेश के कोच बोले- निराश हूं लेकिन दूसरे टेस्ट में करेंगे वापसी

Kanpur: भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स पर खूब बहाया पसीना, बांग्लादेश के कोच बोले- निराश हूं लेकिन दूसरे टेस्ट में करेंगे वापसी

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश की टीम दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बुधवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में कड़ा नेट्स अभ्यास किया। बांग्लादेश की टीम ने सुबह साढ़े नौ से लेकर साढ़े बारह बजे तक नेट्स अभ्यास में पसीना बहाया। इसके बाद डेढ बजे से इंडिया टीम ने तेज धूप में नेट्स प्रैक्टिस की। अभ्यास के पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हल्का वार्मअप किया। रनिंग कर मैदान के कई चक्कर लगाए। 

चेन्नई में पहला टेस्ट मैच जीतने से टीम इंडिया के खिलाड़ी जोश से भरे दिखे, वहीं बांग्लादेश के खिलाड़ी कड़े अभ्यास से दूसरे टेस्ट मैच का रूख बदलने के मूड में नजर आए। सुबह लगभग सवा नौ बजे के बाद होटल लैंडमार्क से बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी स्टेडियम पहुंचे। यूपीसीए के पदाधिकारियों से मुलाकात के बाद मैदान पर नेट्स अभ्यास शुरू किया। 

कानपुर,,2

नेट्स पर सबसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास और मेहंदी हसन मिराज ने पसीना बहाया। वहीं नईम हसन और नाहिद ने ग्रीनपार्क मैदान को समझने के साथ ही अपनी गेंदबाजी का धार दी। बॉलिंग कोच आंद्रे एडम की देखरेख में तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, हसन मसूद ने गेंदबाजी का कड़ा अभ्यास किया। 

बल्लेबाजी में मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, नजमुल हसन शांतो ने डिफेंस के साथ लंबे शॉट लगाए। दोपहर डेढ़ बजे के बाद टीम इंडिया अभ्यास के लिए मैदान पर उतरी। कड़े नेट्स अभ्यास से टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट को जीतकर क्लीन स्वीप की मंशा जताई। इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने करीब आधे घंटे तक नेट्स पर पसीना बहाया। 

कानपुर 3 (1)

पूरे समय विराट कोहली भी कप्तान के साथ डटे रहे। दोनों खिलाड़ियों ने स्पिन और तेज गेंदबाजों को खेलकर बल्लेबाजी को धार दी। वहीं इस बीच अन्य खिलाड़ियों ने वार्मअप के लिए जमकर फुटबाल खेली। मैदान पर प्रैक्टिस के लिए बने तीन नेट्स पर अलग-अलग खिलाड़ी डटे रहे। 

रोहित और विराट के बाद यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला। तीनों खिलाड़ियों ने आर अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की गेंदों का सामना किया। जब शुभमन गिल, रिषभ पंत और लोकेश राहुल नेट्स प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरे तो कुलदीप यादव, आकाशदीप ने जमकर गेंदबाजी की।

कोच चंडिका हाथुरुसिंघा व इंडिया टीम के गेंदबाज आकाशदीप ने की प्रेसवार्ता 

बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी नेट्स अभ्यास कर रहे थे, इसी बीच उनके कोच कोच चंडिका हाथुरुसिंघा ने स्टेडियम के मीडिया हॉल में प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि पहले टेस्ट में सफल नहीं हो सके शीर्ष क्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाजों का बचाव करते नजर आए। 

हालांकि उन्होंने कहा कि हम पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन न होने से निराश हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह दूसरे टेस्ट में खोया प्रदर्शन वापस पा लेंगे। रही बात दाएं हाथ के बल्लेबाजों का तो उसका फैसला पिच और यहां के कंडीशन देखने के बाद करेंगे।

वहीं इंडिया टीम की प्रैक्टिस समाप्त होने वाली थी, इसी बीच टीम इंडिया के गेंदबाज आकाशदीप ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने सबसे पहले कहा कि ग्रीनपार्क स्टेडियम के बारे में बचपन में बहुत सुना था, आज देखकर बहुत खुशी हुई। 

अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने आए आकाशदीप ने कहा कि वाराणासी का रहने वाला हूं और यूपी में ग्रीनपार्क ही मेरे समय का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम था। उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों का पूरा सपोर्ट मिलता है। चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच में सिर्फ लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर फोकस था। जिसमें सफलता मिली।

यह भी पढ़ें- Kannauj: वार्डन की संविदा खत्म, 16 साल की यादें लेकर हुईं विदा, बिलख-बिलख कर रोईं छात्राएं, शिक्षिकाएं भी हुईं भावुक