Kanpur: एसपी सिंह बघेल बोले- जिनका अपराधियों से नाता वही एनकाउंटर पर उठाते सवाल, सीसामऊ पर भी दिया बयान

Kanpur: एसपी सिंह बघेल बोले- जिनका अपराधियों से नाता वही एनकाउंटर पर उठाते सवाल, सीसामऊ पर भी दिया बयान

कानपुर, अमृत विचार। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर बुधवार को कानपुर आए भारत सरकार के मत्स्य एवं पंचायती राज राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी और अखिलेश यादव संविधान की प्रति लेकर बीजेपी का दुष्प्रचार करते रहे। 

मतदाताओं को भ्रमित करते रहे कि भाजपा आई तो संविधान खत्म हो जायेगा। जबकि जवाहरलाल नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह तक कांग्रेस ने कभी भी संविधान के मूलभूत आरक्षण सिद्धांतों को लागू करने की राजनीतिक इच्छा शक्ति नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि जिनका अपराधियों से नाता होता है, वह हर एनकाउंटर को शक की निगाह से देखते हैं। 

ऐसे लोग पुलिस का मनोबल काम करते हैं और अपराधियों का मनोबल बढ़ाते हैं। बघेल ने कहा कि सीसामऊ  विधानसभा भी अजेय नहीं है। सपा वाले कन्नौज हारे है, आजमगढ़ हारे हैं, रामपुर हारे हैं और आगे भी हारेंगे। नवीन मार्केट भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान बघेल ने कहा कि सीसामऊ के जिन बूथों पर बीजेपी का खाता नहीं खुलता है उसी बूथ पर हम निशुल्क गेहूं, चावल दे रहे हैं। 

उसी बूथ पर शहरी आवास योजना के तहत आवास मिले होंगे, उसी बूथ पर उज्जवला का सिलेंडर आया होगा, इसी तहर सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी मिल रहा होगा। बघेल ने कहा कि हमारी सरकार के द्वारा दिये गये चावल से बनी बिरयानी खाकर मतदाता वोट देने गये होंगे। इसी वजह से बीजेपी के खाते में शून्य आया। उन्होंने कहा कि यदि हम खानदानी हैं तो जिसका मुंह खाए मेरा तो मेरी आंखों को झुकना चाहिये। 

भाजपा द्वारा दिल्ली में मुफ्त शिक्षा व स्वास्थ्य का विरोध करने के सवाल पर बघेल ने कहा कि मुफ्त का विरोध नहीं है वहां क्वालिटी से समझौता किया जाता है। मौहल्ला क्लीनिक में नीपी-पीली गोलियां दी जाती हैं। व्यक्ति के शरीर पर प्रयोग नहीं किया जाना चाहिये। इसी तरह गुणवत्ता में पढ़ाई भी नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि सीसामऊ उपचुनाव का जो टारगेट हमने तय किया है वह पूरा होगा। 

हम मुस्लिम मतदाताओं की आत्मा को भी झकझोरने का काम करेंगे। कहेंगे कि जो आप बिरयानी खा रहे हैं वह मोदी जी के द्वारा दिये गये चावल से बनी है।  इस दौरान उत्तर के जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, सांसद रमेश अवस्थी, दक्षिण जिला अध्यक्ष शिवराम सिंह, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी, जिला मीडिया प्रभारी अनुराग रहे।

प्रकाश पाल ने 121 लोगों को दिलाई सदस्यता

पत्रकार वार्ता से पूर्व एसपी सिंह बघेल ने फूलबाग स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर नमन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए। केंद्रीय मंत्री ने सीसामऊ विधानसभा के चुन्नीगंज मंडल के बूथ संख्या 12,13 में संपर्क करते हुए भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाया। बूथ नंबर 135 नेहरू नगर में  सदस्यता बूथ प्रवासी के रूप में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि कर 121 लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जेल का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे जिला जज, बंदियों से की पूछताछ, कारागार में मचा हड़कंप