बदायूं: घर में दबा खजाना निकालने का झांसा देकर ठगे आठ लाख रुपये, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं: घर में दबा खजाना निकालने का झांसा देकर ठगे आठ लाख रुपये, आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद तौसीफ रजा ने कोतवाली सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक को घर में माया होने की बात कहकर आठ लाख रुपये की ठगी करने वाले लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद विवेचना करके कार्रवाई के बारे में कोर्ट को अवगत कराया जाएगा। 

सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र की बाबा कॉलोनी निवासी तेजपाल ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनका पैतृक गांव जिला कासगंज में है। पिछले साल अक्टूबर महीने में उनके गांव का विपक्षी जगत सिंह अपने साथ बलराम, मनोहर को लेकर उनके घर आया। तेजपाल की पत्नी को अपनी बातों में फंसा लिया। कहा कि उनके घर में माया (सोना-चांदी) दबी है। जिसे बाहर निकलवाने में कुछ खर्चा होगा। 

तेजपाल की पत्नी ने उन्हें 25 हजार रुपये दे दिए। ठग वहां से चले गए। कुछ दिनों के बाद ठगों ने उन्हें फोन किया। कहा कि पूजा करनी होगी। जिसके लिए दो लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा। तेजपाल और उनकी पत्नी ने पड़ोसी से दो लाख रुपये उधार लेकर उन लोगों को दे दिए। 28 नवंबर 2023 को जगत सिंह आदि तेजपाल के घर पर आए और कहा कि दिल्ली के सुनार से सोने का एक सांप आएगा। जिसके लिए पांच लाख रुपये का इंतजाम और करना होगा। फिर हरिद्वार जाकर पूजा की जाएगी। 

तेजपाल और उनकी पत्नी ने अपने घर का इकरारनामा कराकर पांच लाख रुपये ठगों को दिए। जिसके बाद ठगों ने उनसे कहा कि कुछ और रुपये का इंतजाम कर लेना। फोन पर बता देंगे कि हरिद्वार कब आना है और वहीं से चलकर दिल्ली से सोने का सांप ले आएंगे। अब तेजपाल उन लोगों को फोन कर रहे हैं तो मोबाइल नंबर बंद जा रहा है। 

तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ कि उनके साथ आठ लाख रुपये की ठगी हुई है। उन्होंने थाने जाकर तहरीर दी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते वह कोर्ट की शरण में गए। सीजेएम ने प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए प्रभारी निरीक्षक को आदेशित किया है। कार्रवाई के बाद कोर्ट को भी अवगत कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत, एक घायल, परिजनों में मचा कोहराम

 

ताजा समाचार

लखनऊ : दो युवकों को रौंदने वाले केजीएमयू के डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी
Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास