Haryana Elections 2024: PM मोदी और CM सैनी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील

Haryana Elections 2024: PM मोदी और CM सैनी ने मतदाताओं से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एकल चरण में शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। मतदान शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम सैनी ने मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में मतदान का नया रिकार्ड बनाने की अपील की है और विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, “आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।” 

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने भी लोगों से भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा, “मैं, आपका नायब सिंह, आपसे अपील करता हूं कि 05 अक्टूबर को कमल का बटन दबाएं और भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाएं। आपका एक मूल्यवान वोट हरियाणा के विकास को निरंतर बनाए रखने और उसे और गति देने में मदद करेगा।” 

सैनी ने एक अन्य पोस्ट किया, “लाडवा परिवार के सभी सम्मानित मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे नवरात्रि के पावन पर्व में माता रानी का आशीर्वाद लेकर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें। आपका वोट विकसित हरियाणा - विकसित लाडवा बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। 

युवाओं को बिना खर्ची-बिना पर्ची सरकारी नौकरी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, हर महीने महिलाओं को 2100 रुपये, किसान भाइयों की सभी फसलों की एमएसपी पर खरीद, हर जिले में ओलंपिक खेल नर्सरी, ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पांच लाख पीएम आवास, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, बिना क्षेत्रवाद के पूरे हरियाणा का विकास और सभी वर्गों के विकास होने की हमारी गारंटी है।

 मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारीशक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी। मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं।” राज्य के 1,031 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बंद हो जायेगा। चुनाव परिणाम आठ अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के साथ घोषित किए जाएंगे और चुनाव प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक पूरी कर ली जायेंगी।

यह भी पढ़ें:-Haryana Elections: हरियाणा की 90 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, मनु भाकर ने डाला वोड