कानपुर: SBI की पूर्व शाखा प्रबंधक पर एक करोड़ से ज्यादा के गबन का आरोप, पुलिस ने पति समेत गिरफ्तार कर भेजा जेल

कानपुर: SBI की पूर्व शाखा प्रबंधक पर एक करोड़ से ज्यादा के गबन का आरोप, पुलिस ने पति समेत गिरफ्तार कर भेजा जेल

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ थानाक्षेत्र में स्थित एसबीआई की पूर्व शाखा प्रबंधक को 1 करोड़ से भी ज्यादा रुपये गबन करने के मामले में पति के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार उसने बैंक के ग्राहकों के पीपीएफ अकाउंट में छेड़छाड़ और कूटरचना करते हुए अपने कुछ सहयोगियों के नाम पर उक्त खातों को मर्ज करके सारे रुपये ट्रांसफर कर लिए थे। पुलिस ने आरोपी महिला शाखा प्रबंधक और उसके पति को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। इस मामले में वर्तमान शाखा प्रबंधक ने जनवरी में आरोपी पर एफआईआर दर्ज कराई थी। 

सीसामऊ थाना प्रभारी हिमांशु चौधरी के अनुसार जीटी रोड स्थित एसबीआई शाखा प्रबंधक प्रवीण ने आरोप लगाया था कि पूर्व शाखा प्रबंधक ज्योति यादव निवासी बंगाली कालोनी सफीपुर द्वितीय हरिजंदर नगर चकेरी ने बैंक के खाता धारको के पीपीएफ अकाउन्ट में छेडछाड, कूट रचना करते हुए अपने कुछ सहयोगियों के नाम पर उक्त खातों को मर्ज करके खाता धारकों की धनराशि करीब 1 करोड़ रुपये को अपने सहयोगियों तथा अन्य ग्राहकों के खातों को प्रयोग करते हुए स्थानान्तरित कर अपने पति राहुल सिंह यादव के खाते में भेजकर गबन किया गया है। 

जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में शाखा प्रबंधक ज्योति यादव के खिलाफ अमानत में ख्यानत, धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेजों से छेड़छाड़ करने, षडयंत्र रचने की धारा में एफआईआर दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी के अनुसार विवेचना से पूर्व शाखा प्रबंधक पर लगाए गए आरोप के क्रम में साक्ष्य संकलन से सत्य पाया गया। घटना में पूर्व शाखा प्रबंधक ज्योति यादव ने अपने पद पर रहते हुए पद का दुरूपयोग कर विभिन्न खाता धारकों से बेईमानी की नियत से धोखाधड़ी की। 

जिसके बाद से दोनों पति पत्नी फरार चल रहे थे। थाना प्रभारी के अनुसार 1 करोड़ से भी ज्यादा गबन के आरोप में वांछित पति पत्नी को ऑपरेशन त्रिनेत्र में लगे सीसीटीवी की मदद से राहुल सिंह यादव को स्काई लाइन कोचिंग सेन्टर हरजिन्दर नगर चौराहा से व ज्योति यादव को घर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह भी पढ़ें- Auraiya: कंचौसी में मालगाड़ी के ब्रेक-शू हुए जाम, रेलवे स्टेशन और क्रासिंग के बीच 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

 

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन