प्रतापगढ़: तहसीलदार की विदाई समारोह में फूहड़ गाने पर ठुमका लगाने में लेखपाल संघ के अध्यक्ष सहित तीन निलंबित

प्रतापगढ़: तहसीलदार की विदाई समारोह में फूहड़ गाने पर ठुमका लगाने में लेखपाल संघ के अध्यक्ष सहित तीन निलंबित

लालगंज/प्रतापगढ़ अमृत विचार। सेवानिवृत्त तहसीलदार के विदाई समारोह में तहसील परिसर में नृत्यांगनाओं के साथ डांस करने और रुपये उड़ाने के मामले में तीन कर्मचारियों पर निलंबन की गाज गिरी है। लालगंज एसडीएम नैनसी सिंह ने वायरल वीडियो में गुरुवार को तीन राजस्वकर्मियों को चिन्हित किया। इसके बाद देर शाम निलंबन का फरमान सुना दिया।

इसमें लेखपाल संघ के अध्यक्ष केके सरोज का भी नाम शामिल हैं। तहसील प्रशासन अभी भी वायरल वीडियो में अन्य राजस्वकर्मियों की पहचान करने में जुटा है। सूत्रों की माने तो तीन राजस्वकर्मियों के निलंबन के अलावा अभी कुछ और कर्मचारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। एसडीएम ने पूरे तिलकराम क्षेत्र के लेखपाल कृष्ण कुमार सरोज, देवापुर क्षेत्र के लेखपाल संजय यादव और मेढ़ावां क्षेत्र के संग्रह अमीन बृजेन्द्र बहादुर सिंह को निलम्बित कर दिया है।

निलंबित राजस्व कर्मचारियों की जांच नायब तहसीलदार ( प्रभारी तहसीलदार) को सौपी गयी है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि सेवानिवृत्त तहसीलदार धीरेन्द्र कुमार सिंह के विदाई समारोह के बाद आर्केस्ट्रा कार्यक्रम में इन कर्मचारियों द्वारा अश्लील गानों पर हुए नृत्य में खुद नाचने के चलते कर्मचारी सेवा नियमावली का उल्लंघन हुआ है। लालगंज तहसील परिसर में सेवानिवृत्त तहसीलदार का विदाई समारोह समाप्त होने के बाद पार्क में आर्केस्ट्रा पर देर रात तक नाच गाने का लोग लुफ्त उठाते रहे।

चर्चा रही कि एक निलंबित लेखपाल की नशे की हालत में रिवाल्वर गिर गई।इसकी भी जांच की जा रही है। निलंबन की जद में आये लेखपाल संजय यादव पूर्व में भी एंटी करप्शन की टीम द्वारा हिरासत मे लिए जाने के कारण निलंबित हो चुके हैं। लालगंज एसडीएम नैंनसी सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया तीन राजस्वकर्मियों को निलंबित किया गया है। अन्य कुछ कर्मचारियों से उनकी स्थिति स्पष्ट किये जाने हेतु स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

ये भी पढ़ें- 'सोनम वांगचुक को रिहा कर दिया गया है, निषेधाज्ञा वापस ली गई', दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट को बताया