लखनऊ समेत प्रदेश के 75 जिलों में कर्मचारी हुये एकजुट, सत्याग्रह करने का लिया संकल्प

लखनऊ समेत प्रदेश के 75 जिलों में कर्मचारी हुये एकजुट, सत्याग्रह करने का लिया संकल्प

लखनऊ, अमृत विचार। सरकार की अनदेखी से आक्रोशित कर्मचारियों ने गांधी जयंती के अवसर पर एकता का परिचय दिया है। प्रदेश के 75 जिलों में कर्मचारियों ने बापू की मूर्ति माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का निर्णय लिया है। जिससे कर्मचारियों को न्याय और आजादी मिल सके।

दरअसल, इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में व्यापक कार्यक्रम किया गया, जिसमें भारी संख्या में कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। वहीं लखनऊ में हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कर्मचारियों ने अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र मौजूद रहे।

इप्सेफ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शशि कुमार मिश्रा और सुरेश कुमार रावत ,सतीश कुमार पांडे और उप महासचिव एवं महामंत्री राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद अतुल मिश्रा ने बताया कि अन्य राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में सत्याग्रह करने का संकल्प लिया गया और भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की कुछ जरूरी मांगें हैं, जिनकी लगातार अनदेखी हो रही है। यह अनदेखी अब सहन नहीं हो रही है। इस अनदेखी से कर्मचारियों और उनके परिवारों का भविष्य खराब हो रहा है।
 
इप्सेफ के अध्यक्ष वीपी मिश्र और महासचिव प्रेमचंद ने बताया कि प्रधानमंत्री को देश भर के कर्मचारी संगठनों ने ज्ञापन भेज कर आग्रह किया कि कर्मचारियों के साथ हो रहे अन्याय को बंद करके मांगों पर सार्थक निर्णय किया जाये। नहीं तों देशभर के करोड़ों कर्मचारी परिवार का आक्रोश झेलना पड़ेगा जो सत्ताधारी दल के लिए नुकसान देय रहा है और आगे भी होगा।

लखनऊ जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर सत्याग्रह करने वालों में नगर निगम महासंघ के महामंत्री कैसर रजा, निगम महासंघ के घनश्याम यादव, फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव, एक्सरे टेक्नीशियन संघ के आर डी चौधरी, दिलीप यादव, परिषद के जिला अध्यक्ष संजय पांडे, उमेश मिश्र डिप्लोमा फ़ार्मासिस्ट एसो उप्र , लैब टेक्नीशियन संघ से रमेश यादव, जौहरी समेत कई लोग मौजूद रहे।

पहले ही हो गया था सत्याग्रह का निर्णय

बता दें कि इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के कोर कमेटी की बैठक अगस्त माह में राजधानी स्थित राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर संपन्न हुई। जिसमें 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर सभी राज्यों के कर्मचारी बापू को माल्यार्पण अर्पित कर पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों के लिए देशभर में संकल्प यात्रा निकालेंगे। बैठक के दौरान बताया गया था कि इप्सेफ का राष्ट्रीय अधिवेशन नवंबर के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में आयोजित होगा। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन की कोर कमेटी की बैठक वीपी मिश्रा की अध्यक्षता में हुई थी। जिसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसबी सिंह, महासचिव प्रेमचंद,अतुल मिश्रा उप महासचिव,सुरेश कुमार रावत ,गिरीश चन्द्र मिश्रा उपाध्यक्ष , डा सुमित यादव एनबीआरआई, डा संदीप शर्मा सीडीआरआई से शामिल हुए थे। 

प्रमुख मांगे

1- एक देश एक चुनाव की भांति एक देश एक वेतनमान ,पेंशन के लिए राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन किया जाए। 
2- पुरानी पेंशन यथावत बहाल की जाए। 
3- आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा न्यूनतम वेतन एवं रिक्त पदों पर नियमित किया जाए तथा भविष्य में ऐसी भर्तियां बंद की जाए।

यह भी पढ़ें: Israel-Iran War : भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा-गैर जरूरी यात्रा से बचें और दूतावास के संपर्क में रहें

ताजा समाचार