सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा

सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा

सीतापुर, अमृत विचार। लखनऊ जनपद के मलिहाबाद थानाक्षेत्र की सीमा के करीब कोलकाता की युवती मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों का आरोप एक आश्रम में युवती को बंधक बनाए जाने का है। इसी अफवाह के बाद आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों ने आश्रम घेर लिया। जिस पर छह थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बलपूर्वक ग्रामीणों को खदेड़ा, ऐसे में कुछ लोग चोटिल हुए हैं। संदना थाना क्षेत्र के हिंडौरा गांव में पुलिस बल तैनात है।

सीतापुर जनपद के संदना थाना क्षेत्र का हिंडौरा गांव पड़ोसी जनपद लखनऊ के मलिहाबाद थाना क्षेत्र की सीमा के करीब है। ग्रामीण दीपेंद्र, नारायण, मुल्लू, मनोज मौर्य, हिमांशु शुक्ला, सोनू अवस्थी, मोनू अवस्थी, सूरज मौर्य, पकंज मौर्य आदि के मुताबिक, एक आश्रम से कोलकाता की युवती भागकर दूसरे गांव लक्ष्मणपुर पहुंची थी। जब गांव वालों को पता चला तो बड़ी संख्या में लोग पड़ोस गांव पहुंच गए, जहां युवती ने बताया कि वो कोलकाता से आई है। ग्रामीणों का दावा है कि युवती का कहना था कि उसे बंधक बनाया गया है। युवती को लेकर हन्नी खेड़ा निवासी कमलेश व कुछ अन्य लोग आश्रम पहुंच गए। आरोप है कि वहां पर कमलेश की पिटाई हो गई। इसी के बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया। फिर भगवानपुर, रिक्खीपुर, रंगोइया, पटोवा-पटोइया, राजपुर और हन्नीखेड़ा गांव के कई सैकड़ा ग्रामीण इकट्ठा हो गए। भीड़ बढ़ती देख मिश्रिख, संदना, कमलापुर, सिधौली, अटरिया और मछरेहटा थानों की पुलिस फोर्स हिंडौरा गांव पहुंची। 

ग्रामीणों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। ग्रामीणों का दावा है कि कुछ लोग चोटिल भी हुए हैं। ग्रामीणों का ये भी कहना है कि इधर, कुछ माह से गैर सूबों से भी महिलाओं की आवाजाही गांव के बाहर बढ़ गई है। चार दिन पूर्व एक युवती की सड़ी-गली लाश मिली थी। उस मामले को भी दबा दिया गया। उधर, सीओ मिश्रिख दीपक कुमार का कहना है कि चार दिन पहले एक कंकाल मिला था, ग्रामीण उस घटना को आश्रम से जोड़ रहे हैं। फिलहाल मामला अफवाहों के चलते गंभीर हो गया था, इसलिए भीड़ को हटाकर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। स्थितियां सामान्य हैं। युवती कहां की थी, और कहां चली गई, इसकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं

ताजा समाचार

प्रयागराज: वुजूखाने राज सर्वे करने की मांग को लेकर पूरक हलफनामा दाखिल
सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...