हल्द्वानी: उपद्रवी छात्रों पर लूट का मुकदमा, साथियों ने जाम किया नेशनल हाइवे

दैनिक अखबार के पत्रकार से मारपीट के मामले ने तूल पकड़ा

हल्द्वानी: उपद्रवी छात्रों पर लूट का मुकदमा, साथियों ने जाम किया नेशनल हाइवे

हल्द्वानी,अमृत विचार।एमबीपीजी में कवरेज के लिए दैनिक अखबार के पत्रकार प्रमोद डालाकोटी से मारपीट के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। अगले ही दिन मुकदमा दर्ज होने के खिलाफ छात्रों का हुजूम सड़क पर उतर आया। छात्रों ने पहले कोतवाली में पत्रकारों से अभद्रता की और फिर कोतवाली के बाहर नेशनल हाईवे जाम कर नारेबाजी की। पुलिस ने किसी तरह समझाबुझा कर छात्रों को हाईवे से उठाया।
 
प्रमोद की तहरीर पर पुलिस ने कार्तिक बोरा, पंकज खत्री व अन्य के खिलाफ मारपीट सहित लूट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मुकदमे को फर्जी बताते हुए रविवार की दोपहर प्रमोद बोरा, राजू रावत, संजय रावत, देवेंद्र बिष्ट, कमल बोरा, गौरव सनवाल, कौशल मिकलानी, नितिन सोनकर व जगदीश बिष्ट सहित बड़ी संख्या में छात्र कोतवाली में जुटने लगे। यहां कवरेज कर रहे एक पत्रकार और फिर एक महिला पत्रकार से छात्र उलझ गए। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया, लेकिन छात्र शांत नहीं हुए। कोतवाली से निकल कर छात्र कोतवाली गेट के बाहर हाईवे पर बैठ गए और नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। पुलिस ने छात्रों ने उठाने का प्रयास किया तो छात्र उनसे भी उलझ गए। बाद में सीओ सिटी नितिन लोहनी ने छात्रों का वार्ता के लिए बुलाया। उन्हें निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया, जिसके बाद छात्र नेशनल हाईवे से हटे। सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नाराजा छात्रों को समझाबुझा कर शांत किया गया और आश्वासन दिया गया कि किसी के भी खिलाफ गलत कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी। 


आईटीआई गैंग के चार गुर्गों पर दर्ज हुआ मुकदमा
हल्द्वानी : वसुंधरा कालोनी बरेली रोड निवासी गौरव नेगी की तहरीर कोतवाली पुलिस ने आदित्य नेगी, धीरज बिष्ट, दीपक पंचवाल, रवींद्र रावत व साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गौरव ने तहरीर में लिखा, शुक्रवार रात तिकोनिया चौराहे पर उनकी कुछ युवकों से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद आरोपियों ने उन पर जानलेवा हमला किया। बचने के लिए वह चौराहे के पास स्थित वाइन शॉप में घुसे, तो आरोपियों ने दुकान में घुसकर उन्हें पीटी। गौरव भोटियापड़ाव पुलिस चौकी से शिकायत कर निकले तो उन्हें फिर पीटा और बिना नंबर की कार से कुचलने की कोशिश की। कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।