IND vs BAN 2nd Test : मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन का खेल भी रद्द, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी

IND vs BAN 2nd Test : मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन का खेल भी रद्द, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी

कानपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट में रविवार को मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया गया। अम्पायर और अधिकारियों ने दो बजे फिर पिच और मैदान का निरीक्षण करने के बाद मैदान गीला होने के कारण तीसरे दिन का खेल रद्द कर दिया। कानपुर में रात भर बारिश हुई थी लेकिन आज सुबह से बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई और धूप खिलने पर पिच और मैदान से कवर हटाये गये। आज कम से कम तीन निरीक्षण हुए हैं।

पहले एक या दो घंटे के लिए ग्राउंड स्टाफ मैदान को सुखाने की प्रयास किया था। मौसम विभाग के अनुसार चौथे दिन धूप खिली रखने रहेंगी। कल समय से पूर्व भी शुरु किया जा सकता है। हालांकि बारिश के कारण तीन दिन खेल बाधित और रद्द रहा। अगर कल खेल शुरु होता है तो मैच में कुछ भी हो सकता है। इससे पहले दो बार पिच और मैदान का निरीक्षण किया गया। इस दौरान स्टैंड में बहुत सारे प्रशंसक मैच के शुरु होने का इंतजार करते देखेग गये। उम्मीद की जा रही कि जल्द ही कुछ धूप दिखेगी।

शनिवार को टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। बारिश और खराब मौसम के कारण पहले दिन भी सिर्फ 35 ओवर फेंके जा सके थे जिसमें बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट खोकर 107 रन बनाये थे। कल रात से रुक रुक कर हो रही बारिश का क्रम आज सुबह करीब 11 बजे थम गया था हालांकि बीच बीच में हल्की बौछारों ने कवर को हटाने का मौका नहीं दिया।

मैदानी अंपायरों ने दोपहर दो बजे मैदान का आखिर बार निरीक्षण किया और पिच क्यूरेटर से बात करने के बाद दिन के खेल को रद्द कर दिया गया था। टेस्ट का पहला दिन भी बाधित रहा, टॉस में एक घंटे की देरी हुई और खराब रोशनी के कारण खेल को केवल 35 ओवरों तक सीमित कर दिया गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और नरम पिच की स्थिति का फायदा उठाने के उद्देश्य से गेंदबाजी करने का विकल्प चुना।

आकाश दीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। नजमुल हुसैन शांतो और मोमिनुल हक के बीच 50 से अधिक रनों की साझेदारी ने बांग्लादेश की पारी को कुछ समय के लिए स्थिर कर दिया, लेकिन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन खराब रोशनी के कारण दिन के खेल को जल्दी समाप्त करने से ठीक पहले मोमिनुल को आउट करने में सफल रहे, जिससे बांग्लादेश का स्कोर तीन विकेट पर 107 रन हो गया।

ये भी पढ़ें : LaLiga : ओसासुना ने थामा बार्सिलोना का विजय अभियान, क्लब रिकॉर्ड बनाने से रोका 

ताजा समाचार

हल्द्वानी:पुरानी मुद्रा के शौकीन को जालसाजों ने लगाई लाखों की चपत
Chitrakoot में लिपिक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल...मचा हड़कंप, निलंबन की संस्तुति, पढ़ें- पूरा मामला
हल्द्वानी: महिला नहाती थी तो करता था ताकाझांकी, टोका तो पति को किया लहूलुहान
धीमी गति से चलने को कहा, तो कार चालक ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल को मारी टक्कर...10 मीटर तक घसीटकर मार डाला 
Chitrakoot: दिल्ली से आए परिवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म...सालों पहले पाकिस्तान से आया, पुलिस बोली- सबके पास है वैध कागजात
अयोध्या: राज्य मंत्री ने दलित के घर किया भोजन, कहा- भाजपा में चाय बेचने वाला भी बन सकता है प्रधानमंत्री