बरेली: कबाड़ के काम से बने धनकुबेर, अब कुंडली खंगाल रही पुलिस, एक गिरफ्तार

चोरी के मिनी ट्रक को काटते हुए कबाड़ी को बहेड़ी पुलिस ने पकड़ा

बरेली: कबाड़ के काम से बने धनकुबेर, अब कुंडली खंगाल रही पुलिस, एक गिरफ्तार

बहेड़ी, अमृत विचार। चोरी के वाहन काटकर रातों रात धन कुबेर बने कबाड़ियों के खिलाफ अब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सभी कबाड़ियों की कुंडली खंगालने का काम शुरू किया गया है। पुलिस ने चोरी के मिनी ट्रक को काटते एक कबाड़ी को पकड़ा। बताया जा रहा है कि पकड़े गए कबाड़ी ने देखते ही देखते करोड़ो रुपये का साम्राज्य खड़ा कर दिया। 

दरअसल मोहल्ला नूरी नगर निवासी कबाड़ी दानिश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसकी पूरी कुंडली खंगालने के साथ ही दूसरे बड़े कबाड़ियों की जानकारी के लिए कोतवाल संजय तोमर ने टीम गठित की है। कोतवाल ने बताया कि दानिश के पास कबाड़खाने का लाइसेंस नहीं है। अब इसकी आर्थिक स्थिति को लेकर जानकारी की जा रही है। बहेड़ी थाने में दानिश के खिलाफ साल 2019 के गैंगस्टर एक्ट समेत धोखाधड़ी के कुल तीन मुकदमे दर्ज हैं। जानकारी की जा रही है कि कस्बे में कितने कबाड़ी लाइसेंसशुदा हैं। उन सभी के बारे में पूरा ब्योरा जुटाया जा रहा है साथ ही बिना लाइसेंस कारोबार चला रहे कबाड़ियों को कानूनी कार्रवाई के दायरे में रखे जाने की तैयारी की जा रही है। इस घटना के बाद कबाड़ियों में हड़कंप की स्थिति बन गयी है।

छोटे बड़े मिलाकर कुल 300 कबाड़ी।
बहेड़ी में गली मोहल्लों और हाइवे किनारे खुले छोटे बड़े मिलाकर करीब 300 कबाड़ी हैं। इनमें 50 से ज्यादा बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं। कुछ के पास बड़े गोदाम हैं। जिनमें बड़े वाहनों को काटने का काम किया जाता है। कबाड़खानों में चोरी के वाहन काटने का धंधा अरसे से चला आ रहा है। कुछ मामले तभी प्रकाश में आए जब आपसी वर्चस्व की जंग में किसी कबाड़ी ने ही पुलिस के सामने मामले की पोल खोली। वरना पुलिस और राजनीतिक संरक्षण में धंधा फलता फूलता रहा।