मुरादाबाद: गोकशी के मामले में तीन आरोपियों की 13.30 लाख की संपत्ति जब्त

गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई

मुरादाबाद: गोकशी के मामले में तीन आरोपियों की 13.30 लाख की संपत्ति जब्त

मुरादाबाद, अमृत विचार। मूंढापांडे थाना क्षेत्र में गोकशी के मामले में तीन गैंगस्टरों की 13 लाख 30 हजार रुपये की संपत्ति जब्त की है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम के आदेश पर की गई है।

गिरोह बनाकर अपराध करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस-प्रशासन की सख्ती जारी है। इसी कड़ी में मूंढापांडे पुलिस ने एसएसपी सतपाल अंतिल और एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह के आदेश पर गिरोह बनाकर गोकशी करने वाले तीन आरोपियों की संपत्ति जब्त की है।

मंगलवार को एसएचओ मूंढापांडे आरपी शर्मा ने पुलिस बल को साथ लेकर नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह की मौजूदगी में तीन गांवों में पहुंच कर जब्तीकरण की कार्रवाई की। पहली कार्रवाई मूंढापांडे के गांव दौलरा में आरोपी सलाउद्दीन के खिलाफ हुई। उसके 89.03 वर्गमीटर पर बना मकान कुर्क किया गया, जिसकी कीमत 1 लाख 96 हजार 951 रुपये आंकी गई है। 

इसके बाद टीम गांव सक्टूनगला पहुंच कर गोकशी के आरोपी अब्दुल रहीम और उसके बेटे फरमान का 10 लाख 30 हजार रुपये कीमत का मकान कुर्क किया गया। आरोपी अब्दुल रहीम के खिलाफ भोजपुर, कटघर, और मूंढापांडे थाने में 8 और उसके बेटे फरमान के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज हैं। इसी तरह तीसरी कार्रवाई मझोला थाना क्षेत्र के करूला पीर का बाजार में आरोपी जावेद और उसके भाई शहजाद के यहां की गई। जावेद पर तीन और शहजाद पर 6 मुकदमे दर्ज है।

इनकी गोकशी से कमाए गए रुपयों से खरीदी गई एक स्कूटी जब्त की गई, जिसकी कीमत 55 हजार रुपये आंकी गई है। एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि गिरोहबंद अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: प्रेमिका से विवाद के बाद प्रेमी ने पिया ज्वलनशील पदार्थ, हालत बिगड़ी