बाराबंकी: फिर देखे गए जंगली जानवर, भेड़िया होने की अफवाह

दरियाबाद में घर में घुस गया जानवर, फैली दहशत

बाराबंकी: फिर देखे गए जंगली जानवर, भेड़िया होने की अफवाह

दरियाबाद/रामनगर, बाराबंकी, अमृत विचार। रामनगर में तटबंध के बाद अब दरियाबाद क्षेत्र में जंगली जानवर देखा गया। फर्क यह कि दरियाबाद में जंगली जानवर एक व्यक्ति के घर के बरामदे में घुस गया। भनक लगते ही गृहस्वामी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीण एकत्र होने लगे, वहीं जानवर दीवार फांदकर भाग गया। पदचिन्ह देखकर ग्रामीणों ने दावा किया यह जानवर भेड़िया ही है। उधर रामनगर दरियाबाद क्षेत्र में भय का माहौल है, लोग सतर्क होकर पहरेदारी कर रहे हैं।

दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के अलियाबाद पुलिस चौकी अंतर्गत केन्हौरा गांव में ग्रामीणों ने भेड़िया देखने का दावा किया। चौकी क्षेत्र के केन्हौरा निवासी श्रीचंद के घर में मंगलवार सुबह करीब 4 बजे कोई जंगली जानवर घुस गया। जिसकी आहट पाकर श्रीचंद ने डंडे से उसे भगाया और शोर मचाना शुरू कर दिया। श्रीचंद के बरामदे की 5 फीट ऊंची दीवार फांदकर वह भाग गया। जंगली जानवर के पैर के निशान श्रीचंद के बरामदे और गांव में कई जगह दिखाई दिए। जंगली जानवर के आहट की जानकारी होने पर गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर जांच की। वन दरोगा श्यामलाल ने बताया कि किसी जंगली जानवर के पदचिन्ह है। पदचिन्ह में नाखून के निशान ही दिख रहे है। भेड़िया ही है, यह कह पाना मुश्किल है।

रामनगर क्षेत्र के गणेशपुर ठाकुरद्वारा मंदिर के निकट स्थित तटबंध पर सोमवार को भेड़ियों को  देखने के बाद यहाँ के ग्रामीण खौफजदा है। हालांकि वन विभाग की टीम लगातार काम्बिंग कर रही है। मंगलवार को डीएफओ आकाश दीप वधावन, एसडीओ वरुण प्रताप सिंह ने तटबन्ध पर पहुंच कर ग्रामीणों द्वारा बताए गए स्थान पर पदचिन्हों को देखा और ग्रामीणों को सतर्क रहने की हिदायत देते हुए कहा कि आप सभी लोग बहुत जरूरी काम होने पर ही तटबंध की तरफ जाएं, साथ में लाठी डंडा से लैस होकर रहें। अंधेरा होने के बाद सभी लोग अपने घर के दरवाजे बंद रखें। डीएफओ ने वन क्षेत्राधिकारी शहजाद इस्माईलुद्दीन से कहा कि गणेशपुर तटबंध के आसपास इलाके में नजर रखें और जानवर को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाकर टीम के द्वारा लगातार काम्बिंग की जाए। बता दें कि बीते सोमवार को गणेशपुर तटबंध के निकट धोबी घाट पर व सरयू नदी को पार करते हुए ग्रामीणों द्वारा तीन जंगली जानवर देखे गए थे। ग्रामीणों ने इनके भेड़िया होने का दावा किया।

यह भी पढ़ें: रामपुर के शाही परिवार की रिश्तेदार हैं US आर्मी की कैप्टन सायमा दुर्रानी, बोलीं-अमेरिका और भारत मित्रता हमारा एकमात्र लक्ष्य