Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश

Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश

कानपुर, अमृत विचार। 25 हजार घूस मांगने पर बाबूपुरवा एसीपी के पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व छोटे भाई को पुलिस ने हत्या के प्रयास के मुकदमे में जेल भेज दिया। पीड़ित ने पुलिस पर खुन्नस में साजिश रचने का आरोप लगाया। मंगलवार को पीड़ित ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की।  
 
जूही लाल कॉलोनी निवासी दिव्यांग रिंकू पासवान ने किदवई नगर थान में मोना कश्यप, श्रीबल, राजा कश्यप और समीर के खिलाफ 15 जुलाई 2024 को एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच तत्कालीन एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ यादव के पेशकार हेड कांस्टेबल शहनवाज खान कर रहे थे। मुकदमें में प्रगति के नाम पर हेड कांस्टेबल ने 25 हजार की घूस मांगी थी, लेकिन 15 हजार में सौदा तय हुआ था। 

जिस पर पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी। टीम ने छापेमारी कर हेड कांस्टेबल शहनवाज को घूस लेते गिरफ्तार किया था, जिसके बाद एसीपी बाबूपुरवा को क्राइम ब्रांच स्थानांतरित कर दिया था। दिव्यांग रिंकू ने मंगलवार को पुलिस कमिश्नर से मामले की शिकायत करते हुए बताया कि किदवई नगर पुलिस ने खुन्नस में आकर आरोपी पक्ष से सांठगांठ कर बहन आशा, पड़ोसी राजेश, राहुल, छोटे भाई मोनू व मां रामजानकी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर 65 साल की मां और छोटे भाई को जेल भेज दिया। 

रिंकू ने मामले में एक वीडियो और सीसीटीवी भी दिखाया है। उनका कहना है कि मेरे और परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने वाले खुद मेरी मां के साथ मारपीट करते हुए वीडियो में कैद हुए हैं। दोनों पक्षों से मारपीट हुई तो मुकदमा सिर्फ एक पक्ष पर क्यों लिखा गया। मारपीट के सारे साक्ष्य होने के बाद भी पुलिस ने मेरी नहीं सुनी।

यह भी पढ़ें- संभल: कुत्तों के झुंड ने 6 साल के बच्चे को नोच कर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम