ईडी ने धन शोधन मामले में पूर्व सपा विधायक की संपत्ति कुर्क की

ईडी ने धन शोधन मामले में पूर्व सपा विधायक की संपत्ति कुर्क की

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने धन शोधन मामले की जांच के तहत उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनकी पत्नी के आठ करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के फ्लैट, वाणिज्यिक और कृषि भूखंड कुर्क किए हैं। संघीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ये संपत्तियां राज्य के लखनऊ, बलरामपुर और गोंडा जिलों में स्थित हैं। उसने कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक कुर्की आदेश जारी किया गया था। 

ईडी का मामला उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बलरामपुर जिले की उतरौला सीट से 2007-17 के बीच दो बार सपा विधायक रहे हाशमी, उनके भाई और कुछ सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी, ठगी और आपराधिक साजिश के आरोपों में दर्ज कई प्राथमिकी पर आधारित है। ईडी ने कहा कि उन्हें (हाशमी को) उत्तर प्रदेश गैंगस्टर अधिनियम के तहत गैंगस्टर के रूप में भी सूचीबद्ध किया गया है। उसने दावा किया कि हाशमी अवैध अतिक्रमण और जमीन हड़पने में भी शामिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- रामपुर के शाही परिवार की रिश्तेदार हैं US आर्मी की कैप्टन सायमा दुर्रानी, बोलीं-अमेरिका और भारत मित्रता हमारा एकमात्र लक्ष्य