हरदोई: सरकारी ठेके में सेंधमारी, 75 हजार कैश व हजारों की शराब हुई पार

चोरों ने बघौली के देशी और अंग्रेजी शराब के ठेकों में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी चोरी

हरदोई: सरकारी ठेके में सेंधमारी, 75 हजार कैश व हजारों की शराब हुई पार

हरदोई। पुलिस की चौकसी के बाद भी चोरों की हरकतें थमनें का नाम नहीं ले रहीं है। बघौली में कस्बे की अंग्रेजी और वहीं तेरवा रोड क्रासिंग पर देशी शराब के ठेके में सेंधमारी कर 75 हज़ार रुपये का कैश और हज़ारों की शराब के अलावा सरकारी दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर चोरी हो गए। सुबह होते ही इसका पता चला तो इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस के साथ वहां पहुंची फोरेंसिक टीम ने दोनों सरकारी दुकानों में हुई चोरी की जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।

बताया गया है कि बघौली थाने के कस्बे में सुनीता जायसवाल पत्नी सुरेश चन्द्र जायसवाल निवासी बालागंज लखनऊ के नाम से अंग्रेजी शराब की दुकान है। वहां के सेल्समैन कुलदीप तिवारी निवासी तिलकपुरवा मजरा थोक माधव ने बताया कि सोमवार की रात में दुकान बंद कर घर चला गया,मंगलवार की सुबह उसे पता चला कि दुकान में सेंध लग गई। कुलदीप तिवारी ठेके पर पहुंचा और वहां देखा कि अंग्रेजी शराब की बोतले और उनकी पेटी इधर-उधर पड़ी हुईं थीं,वहां रखा 42 हज़ार कैश गायब था।

साथ ही मैजिक मूवमेंट,कैन बेरी और 8-पीएम के तमाम पौवे व बोतले गायब थे। कितने की शराब चोरी हुई,उसकी अभी कोई सही जानकारी पता नहीं चल सकी। उसी तरह बघौली कस्बे में तेरवा रोड क्रासिंग पर संजय द्विवेदी पुत्र सूर्य नारायण द्विवेदी  निवासी बघौली की देशी शराब की दुकान है,चोरों ने वहां भी सेंधमारी कर 32 हज़ार 550 कैश के अलावा 178 पौवे देशी शराब के चोरी हो गए।

उसके सेल्समैन सतीश शर्मा निवासी नई बस्ती ने बताया कि मंगलवार की सुबह वहां आस-पड़ोस के लोगों ने उसे सेंध लगा कर चोरी होने की जानकारी दी। संजय द्विवेदी ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसकी दुकान के पड़ोस में सुनीता जायसवाल की दुकान है। चोर दोनों दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर भी चोरी कर ले गए। इसका पता होते ही वहां पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने हर एक पहलू से जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।

इधर एसपी गए ,उधर पहुंच गए चोर!
एसपी नीरज कुमार जादौन सोमवार की रात में बघौली थाने पहुंचे, जहां उन्होनें अपने मातहतों को पुलिसिंग को और बेहतर करने के टिप्स दिए। ला एंड आर्डर को और चुस्त-दुरुस्त करने के ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए। एसपी श्री जादौन ने थाना परिसर की साफ-सफाई देखी। महिला हेल्प डेस्क और कम्प्यूटर कक्ष का रख-रखाव देखा,साथ ही वहां की व्यवस्था परखी।

WhatsApp Image 2024-09-24 at 13.26.44_4a93e96e

उन्होनें पिकेट,बैरियर और रात की गश्त का ड्यूटी चार्ट के अलावा वहां अभिलेखों को देखा। इस दौरान सीओ बघौली वीके दुबे और एसएचओ विवेक वर्मा मौजूद रहे।एसपी के वहां से जाने के बाद चोरों ने अंग्रेज़ी और देशी शराब की सरकारी दुकानों में सेंधमारी कर पुलिस को चुनौती दी है।

ये भी पढ़ें- हरदोई : नैमिषारण्य से लौट रहे बाइक सवार की सड़क दुर्घटना में मौत, दूसरा घायल

ताजा समाचार