State Sub Junior Badminton Championship: लखनऊ की अर्णवी को दोहरी स्वर्णिम सफलता

State Sub Junior Badminton Championship: लखनऊ की अर्णवी को दोहरी स्वर्णिम सफलता

लखनऊ, अमृत विचार: राज्य सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लखनऊ की अर्णवी पाठक ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एकल और युगल के स्वर्ण पदक जीते। प्रतियोगिता में अलीगढ़ के अतीक अहमद भी दोहरी खिताबी सफलता हासिल करने में सफल रहे। रविवार को यूपी बैडमिंटन अकादमी में बालक और बालिका वर्ग में एकल और युगल के फाइनल मुकाबले खेले गए। बालिका एकल में लखनऊ की अर्णवी पाठक का प्रदर्शन शानदार रहा। उनका मुकाबला नोएडा की वान्या चौधरी से हुआ।

अर्णवी ने 25-23 से पहला गेम जीत लिया, लेकिन अगले गेम में वान्या 21-19 से जीत दर्ज की और मुकाबले में वापसी की। तीसरे और निर्णायक गेम में अर्णवी ने कोर्ट को बेहतर ढंग से कवर किया और 21-18 के स्कोर से जीत दर्ज करते चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इसके बाद युगल मुकाबले में अर्णवी ने मेरठ की

मान्या सिंह के साथ जोड़ी बनाते हुए मेरठ की गर्विता त्रिपाठी और वान्या चौधरी को शिकस्त दी। अर्णवी और वान्या ने यह मुकाबला 21-14, 23-25, 21-18 से जीता। यह मुकाबला भी बेहद रोमांचक रहा। निर्णायक गेम में दोनों जोड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

बालक एकल के फाइनल में अलीगढ़ के अतीक अहमद ने आगरा के अंकुर प्रताप सिंह को आसानी से हरा दिया। अतीक अहमद ने जोरदार स्मैश लगाते हुए 21-13, 21-11 से जीत हासिल की। मेच में उन्होंने अंकुर को कोई मौका नहीं दिया। पुरुष युगल मुकाबले में अतीक अहमद (अलीगढ़) और अंकुर प्रताप सिंह (आगरा) की जोड़ी का सामना कुशाग्र द्विवेदी (लखनऊ) और शिवेश गुप्ता (प्रयागराज) से हुआ। यह मुकाबला भी एकतरफा रहा, जिसमें अतीक अहमद और अंकुर प्रताप की जोड़ी ने 21-17, 21-13 से जीत दर्ज की और युगल के खिताब पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता में लखनऊ की 9 वर्षीय रिद्धिमा अग्रवाल को विशेष रूप से पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के समापन मौके पर प्रसार भारती के अध्यक्ष और यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नवनीत सहगल ने विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव सुधर्मा सिंह, लखनऊ बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अनिल ध्यानी, रवींद्र चौहान, डॉ. योगेश शेट्टी, अरुण कक्कड़ समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः सुभाष हॉस्टल में छात्रों ने किया जमकर हंगामा, असिस्टेंट प्रवोस्ट पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो