लखनऊः एक और बिल्डिंग सील, भवनों में आई दरार देख कराया सर्वे 

लखनऊः एक और बिल्डिंग सील, भवनों में आई दरार देख कराया सर्वे 

- सील भवनों का स्ट्रक्चरल ऑडिट करने आज गुजरात से आएगी टीम
- ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर खोली जाएंगी दोनों बिल्डिंग

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित अगल-बगल के सभी भवनों का सर्वे किया। इस दौरान हरिमिलाप टॉवर गिरने की वजह से पीछे बनी बिल्डिंगों को दरारें आने पर सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया गया है। सील बिल्डिंग स्ट्रक्चरल ऑडिट के बाद खोली जाएंगी।

सोमवार को तीसरे दिन भी एलडीए और नगर निगम की टीम मौके पर डटी रही। मशीनों से मलबा हटाया गया। सुरक्षा की दृष्टि से जोनल अधिकारी अतुल कृष्ण, अधिशासी अभियंता अजय गोयल व सहायक अभियंता उर्वशी श्रीवास्तव ने क्षेत्र में बने कई भवनों का सर्वे किया। स्वीकृत मानचित्र के अनुसार भवनों के निर्माण की जानकारी की। इस दौरान हरमिलाप टॉवर से सटे पीछे की तरफ भूखंड संख्या 41 पर बनी बिल्डिंग में हादसा होने से दरारें मिलीं। सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को वहां से निकालकर बिल्डिंग सील कर दी गई। इसी तरह रविवार को भूखंड संख्या 55 पर बनी बिल्डिंग दरारें आने पर सील की थी। वहीं, सर्वे में नियम विरुद्ध भवन बने मिले। जहां सुरक्षा की दृष्टि से सेटबैक समेत अन्य इंतजाम नहीं किए गए। कुछ बिल्डिंग व गोदाम दो भूखंडों को जोड़कर बनाना पाया गया। जिन्हें टीम ने चिह्नित किया है। उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि सील किए गए दोनों भवनों का स्ट्रक्चरल ऑडिट नेशनल फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी, गांधी नगर, गुजरात की टीम करेगी। फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट के आधार पर ही भवन खोले जाएंगे। टीम मंगलवार सुबह पहुंच जाएगी और जांच करेगी।

यह भी पढ़ेः लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलीं अपर्णा यादव

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे