Vishwakarma Jayanti 2024: PM मोदी और CM योगी ने विश्वकर्मा जयंती पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएं

Vishwakarma Jayanti 2024: PM मोदी और CM योगी ने विश्वकर्मा जयंती पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मंगलवार को विश्वकर्मा जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और निर्माण एवं सृजन से जुड़े लोगों को नमन करते हुए विश्वास जताया कि विकसित और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "सभी देशवासियों को भगवान विश्वकर्मा जयंती की अनेकानेक शुभकामनाएं। इस अवसर पर निर्माण और सृजन से जुड़े अपने सभी हुनरमंद एवं परिश्रमी साथियों को मेरा विशेष नमन। मुझे विश्वास है कि विकसित और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की सिद्धि में आपका अप्रतिम योगदान रहने वाला है।"

वहीं  विश्वकर्मा जयंती के मौके पर सीएम योगी ने सोशल साइट एक्स पर लिखा, निर्माण व सृजन के अधिष्ठाता, देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पावन जयंती की प्रदेश वासियों, शिल्पकार व अभियंता बंधुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! भगवान विश्वकर्मा की कृपा हम सभी पर बनी रहे, सभी के जीवन में सुख, शांति व समृद्धि का वास हो, यही प्रार्थना है।  मान्यता है कि भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान विश्वकर्मा का जन्म हुआ था। उन्हें सृष्टि के पहले शिल्पकार एवं वास्तुकार माना जाता है। 

यह भी पढ़ें:-PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन आज, CM योगी समेत UP के कई नेताओं ने दी बधाई, जानिए किसने क्या कहा...