हरिद्वार: DON पीपी को दीक्षा देने की प्रक्रिया स्थगित

हरिद्वार: DON पीपी को दीक्षा देने की प्रक्रिया स्थगित

हरिद्वार, अमृत विचार। पंचदशनाम जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहंत हरि गिरी की ओर से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन प्रकाश पांडे उर्फ पीपी को दीक्षा देने की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है।

हालांकि, अंतिम फैसला गठित समिति की जांच रिपोर्ट के बाद लिया जाएगा, फिलहाल अखाड़े की ओर से दीक्षा देने की प्रक्रिया स्वीकार नहीं की जाएगी। अल्मोड़ा के रानीखेत स्थित खनौइया गांव के प्रकाश पांडे छोटा राजन का दाहिना हाथ हुआ करता था। इन दिनों वह अल्मोड़ा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

पिछले साल अगस्त में पौड़ी जेल से पीपी को हरिद्वार जिला कारागार में शिफ्ट किया गया था, मगर कुछ माह पहले उसे अल्मोड़ा जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। हाल ही में पीपी पांडेय को अल्मोड़ा जेल में जूना अखाड़े के संतों ने संन्यास दीक्षा दी थी। उसे कुछ मठों का उत्तराधिकारी भी बनाने की बात सामने आई थी।

इसी बीच अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक श्रीमहंत हरि गिरी महाराज ने पीपी को संत बनाने और दीक्षा के मामले की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया, जो अभी जांच कर रही है। साथ ही श्रीमहंत हरि गिरी ने दीक्षा देने वाले अखाड़े के थानापति को सस्पेंड कर दिया है। अब दीक्षा देने की प्रक्रिया को भी रोक दिया गया है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे