बाराबंकी: मित्र बनी पुलिस तो दूर हो गई किसान की पीड़ा, जमीन से तत्काल छुड़वाया कब्जा 

बाराबंकी: मित्र बनी पुलिस तो दूर हो गई किसान की पीड़ा, जमीन से तत्काल छुड़वाया कब्जा 

(सचिन कुमार) सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार: नातिन की शादी करने के लिए महिला किसान ने अपनी जमीन बेंची, लेकिन खरीददार की नीयत डोली और उसने अतिरिक्त जमीन कब्जा लिया। वहीं बिक्री के एवज में दो लाख रुपये कम भी दिए। दो साल से न्याय के लिए टहल रही महिला के सामने पौत्र के दिल में छेद होने की समस्या खड़ी हो गई। आपरेशन की तारीख तय है पर हाथ में रुपया नहीं। पीड़िता के पति ने पुलिस से गुहार लगाई तो पुलिस ने मित्रवत व्यवहार कर न सिर्फ अतिरिक्त जमीन से तत्काल कब्जा छुड़वाया बल्कि बैंक खुलते ही बकाया रुपया दिलवाने का आश्वासन भी दिया। किसान की पीड़ा अब संतोष में बदल गई और वह मित्र पुलिस की तारीफ करता घूम रहा।
 
सतरिख थाना क्षेत्र के करीमाबाद मलौली मज़रे बरकतनगर निवासी तेजरानी पत्नी सभाजीत ने करीब दो साल पहले नातिन सीनिल का विवाह करने के लिए 12 विस्वा जमीन 7 लाख 20 हज़ार में गांव के ही ओमप्रकाश के हाथो बेची थी। ओम प्रकाश ने अपने पुत्रों के नाम जमीन का बैनामा करा लिया था, उसके बाद 12 विस्वा जमीन के बाजाय 14 विस्वा जमीन पर जबरदस्ती कब्ज़ा कर लिया। ओम प्रकाश ने थोड़ा थोड़ा करके किसान को 5 लाख 25 हज़ार रुपये दिए जबकि दो लाख रुपये रोक लिए। महिला किसान दो साल से जमीन से कब्ज़ा मुक्त कराने और बकाया करीब दो लाख रुपये पाने के लिए दर दर की ठोकरे खा रही है। कई बार पुलिस चौकी मोहद्दीपुर गई, लेकिन उसको न्याय नहीं मिल सका। बताया जा रहा कि महिला किसान के पोते रुद्रांश के दिल में छेद है, उसका इलाज दिल्ली के एक हॉस्पिटल में चल रहा है, 18 सितम्बर को उसका ऑपरेशन भी होना है।

इलाज के लिए किसान के पास रुपये नहीं है जिससे वह काफ़ी परेशान है। शनिवार को किसान फरियाद लेकर थाने पंहुचा और प्रभारी निरीक्षक अमर कुमार चौरसिया से मिलकर अपनी समस्या बताई। समस्या सुन मित्र पुलिस दिल पसीज़ गया, उन्होंने फरियादी को चाय पिलाई और फ़ौरन लेखपाल चंद्रसेन और चौकी इंचार्ज मोहद्दीपुर जितेन्द्र राज को मौके पर भेज कर किसान की अतिरिक्त जमीन को कब्ज़ा मुक्त करा दिया। तीन दिन बैंक में अवकाश होने के कारण किसान को बकाया रुपये नहीं मिल सके। बैंक खुलने के बाद किसान को रुपये भी मिल जाएंगे, किसान को अब न्याय की उम्मीद जगी है। इस सराहनीय कार्य को लेकर आमजन पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं। 

प्रभारी निरीक्षक अमर कुमार चौरसिया का कहना है कि पीड़ितों को न्याय दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है। किसी पीड़ित के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। किसान को न्याय दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ेः बहराइच: तीन दिन से अंधेरे में जरवलरोड बाजार, 20 हजार की आबादी प्रभावित

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया