कराटे खिलाड़ियों के जज्बे से मलेशियाई प्रशिक्षक हतप्रभ, दो दिवसीय विशेष कराटे प्रशिक्षण शिविर

कराटे खिलाड़ियों के जज्बे से मलेशियाई प्रशिक्षक हतप्रभ, दो दिवसीय विशेष कराटे प्रशिक्षण शिविर

लखनऊ, अमृत विचार: न तो इंफ्रास्ट्रक्चर है, न ही कराटे के लिए पर्याप्त प्रशिक्षक। इसके बावजूद कराटे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दमदार प्रदर्शन कर पदक जीत रहे हैं। उत्तर प्रदेश कराटे खिलाड़ियों के जोश और जुनून को देख मलिशयाई प्रशिक्षक सेंसेई उमा भी हतप्रभ हैं। मोती नगर स्थित महाराजा अग्रसेन कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण की एडवांस तकनीक की जानकारी दी। कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन रविवार को हो गया।

शिविर में दूसरे दिन मलेशियाई कोच सेंसेई उमा ने ट्रेनिंग देने के बाद खिलाड़ियों को कुमिते (फाइट) के दौरान होने वाले मानसिक दबाव का सामना करने के टिप्स दिये। उन्होंने इसके साथ ही काता काम्बिनेशन में फोकस कैसे बेहतर करें, इसके बारे में जानकारी दी। विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद राजू गांधी और विशिष्ट अतिथि समाजसेवी संजय बंसल ने किया। समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कराटे एसोसिएशन ऑफ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया ने बताया कि इस शिविर में उत्तर प्रदेश के 60 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया और अपनी तकनीक को निखारा। अंत में एसोसिएशन के महासचिव जसपाल सिंह ने आभार जताते हुए सेंसेई उमा की सराहना की। उन्होंने अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाल कर यूपी के कराटे खिलाड़ियों के हुनर को निखारने में अपना बहुमूल्य योगदान किया।

यह भी पढ़ेः रणधीर सिंह एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष चुने जाने वाले पहले भारतीय बने

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे