Kanpur के Green Park Stadium में इस बार नहीं लगेगा टेंट...सी-गैलरी का कुछ हिस्सा दर्शकों के लिए किया जा सकता है इस्तेमाल

स्टेडियम का वेन्यू डायरेक्टर ने किया निरीक्षण, दर्शक दीर्घाओं का हाल देखा

Kanpur के Green Park Stadium में इस बार नहीं लगेगा टेंट...सी-गैलरी का कुछ हिस्सा दर्शकों के लिए किया जा सकता है इस्तेमाल

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच के वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण कर मैच सफलता पूर्वक कराने का दम भरा। उन्होंने इस बार डी-चेयर्स में लगने वाला टेंट हटाने के निर्देश दिए और कहा कि यूपीसीए की तैयारी देखते हुए सी-गैलरी का कुछ हिस्सा इस्तेमाल किया जाएगा। यूपीसीए ने सी-गैलरी की दर्शक क्षमता का आकलन करने की जिम्मेदारी एचबीटीयू को दी है। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वर्ष पहले टेस्ट मैच का सफल आयोजन करा चुके डॉ. संजय कपूर को यूपीसीए ने इस बार भी वेन्यू डायरेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने स्टेडियम में दर्शक दीर्घाओं व परिसर का गहनता से निरीक्षण किया। खिलाड़ियों का ड्रेसिंग रूम देखा। इस दौरान डी-चेयर्स में लगने वाले टेंट इस बार हटाने का निर्देश दिया, क्योंकि उसके कारण पीछे बैठने वाले दर्शकों को मैच नहीं दिखता है। 

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि दर्शक क्षमता को लेकर भले ही हल्ला मचा है, लेकिन मैच का सफल आयोजन होगा।  निरीक्षण में यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी, नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव, पिच क्यूरेटर शिवकुमार, केसीए अध्यक्ष एसएन सिंह, उपाध्यक्ष संजय तिवारी, जीएम दिनेश कटियार, पीएस नेगी, मनीष मेहरोत्रा, तरुण कपूर शामिल रहे।

स्कूली बच्चे मुफ्त देखेंगे मैच, टिकट बिक्री 10 दिन पहले

पिछली बार की तरह इस बार भी यूपीसीए 27 सितंबर से होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच शहर के स्कूली बच्चों को मुफ्त में दिखाएगा। डॉ. संजय कपूर ने कहा कि ग्रीनपार्क में भले ही अब स्टूडेंट गैलरी नहीं है, लेकिन हम स्कूली बच्चों को फ्री में मैच दिखाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए प्रशासन से बात की जाएगी।  टिकट बिक्री पर उन्होंने कहा कि मैच से 10 दिन पहले टिकट बेचना शुरू करेंगे।

नए कैमरा स्टैंड लगाने शुरू किए  

बीसीसीआई की ब्राडकास्टिंग टीम ने बीते माह स्टेडियम का निरीक्षण यूपीसीए से जर्जर कैमरा स्टैंड बदलने व नए स्टैंड लगाने को कहा था। शुक्रवार को मैदान पर जर्जर स्टैंड हटाकर नए स्टैंड लगाने का काम शुरू हो गया। मैच के डिजिटल प्रसारण के लिए मीडिया सेंटर के नीचे पोटा केबिन बनाने की नापजोख कर काम शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2024: आज घरों और पंडालों में विराजेंगे विघ्नहर्ता, गूजेंगे जयकारे...ये है शुभ मुहूर्त