Avanish Dixit का एक और साथी भेजा गया जेल; प्रेसक्लब का है कार्यकारिणी सदस्य, यहां देखें कौन है वो...

Avanish Dixit का एक और साथी भेजा गया जेल; प्रेसक्लब का है कार्यकारिणी सदस्य, यहां देखें कौन है वो...

कानपुर, अमृत विचार। मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की करोड़ों की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में जेल में बंद प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का साथी प्रेसक्लब के कार्यकारिणी सदस्य दिवस पांडेय को बर्रा पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गुरुवार देर रात उसे पुलिस की टीम ने वीरा मैगी प्वाइंट गिरफ्तार किया था। बर्रा थाने में आरोपी के खिलाफ मोटर मालिक ने दिवस समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

Clipboard (35)

बीते रविवार रात अवनीश के साथी प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य दिवस पांडेय समेत तीन वसूलीबाजों के खिलाफ एक मोटर मालिक ने बर्रा थाने में रंगदारी मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नरवल के पनौरी गांव निवासी गौरव सिंह मोटर मालिक ने बताया था कि उनके पास दो डीसीएम हैं। जिनसे वह माल भाड़े के रूप पशु लादकर उन्नाव ले जाते हैं।

आरोप था कि दस माह से वसूलीबाज पत्रकार दिवस पांडेय, सत्यम गोस्वामी, अभिषेक शर्मा युवा उनको धमकाते हैं और खबर चलाकर मुकदमा लिखवाने के नाम पर अब तक करीब एक लाख रुपये की वसूली कर चुके हैं। 14 अगस्त को शाम करीब पांच बजे वह ड्राइवर की तलाश में बर्रा जा रहे थे। 

वहां पहले से मौजूद दिवस पांडेय और एक साथी ने जबरन रोक लिया और गाली देते हुए कहा तूने पिछले कई माह से पैसा नहीं दिया है। विरोध करने पर थप्पड़ मारे तो उन्होंने डर कर जेब में पड़े आठ हजार रुपये देने पड़ गए थे। आरोपी ने हर माह 10 हजार रुपये न देने पर फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने और पुलिस को टैग कर फर्जी ट्वीट करने की धमकी दी थी। 

पीड़ित मोटर मालिक गौरव सिंह का आरोप था कि 11 नवंबर 2023 को भी दिवस पांडेय ने उसे जाजमऊ के किंग्सटन टावर बुलाकर 20 हजार रुपये वसूले थे। रुपये देने में असमर्थता जताने पर दिवस पांडेय ने अपराधियों से संबंध होने और साथी पत्रकार योगेश दीक्षित से गौ तस्कर से फर्जी आईडी से खबरे चलवाते हैं। गौरव सिंह का आरोप था कि आरोपी संगठित गिरोह बनाकर वसूली के लिये ट्वीट करते हैं और पैसा मिलने पर उसे डिलीट कर देते हैं। 

बर्रा इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सटीक सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया। बताया कि आरोपी से पूछताछ में कई बातें कहीं हैं, जिनका सत्यापन किया जा रहा है। बताया कि उसके ऊपर किदवई नगर में दो, बाबूपुरवा और बर्रा में 1-1 मुकदमा दर्ज है। उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि उसके अन्य साथियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। 

Clipboard (34)

फाइटर का वांछित साथी संजय पाल उर्फ दद्दा गया जेल

नजीराबाद थानाक्षेत्र में रहने वाले एकता अपार्टमेंट निवासी ज्ञान निकेतन स्कूल के निदेशक हरप्रीत सिंह ने पुलिस कमिश्नर के आदेश पर कमलेश फाइटर और दो अन्य साथियों के खिलाफ वसूली, धमकाने व अन्य धारा में एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित का आरोप था कि कमलेश ने कहा था यदि उसे स्कूल चलाना है, तो पांच लाख रुपये दे दो। वरना खबरें चलाकर मुकदमों में फंसवा दूंगा। 

दबाव के कारण उन्होंने जेब में रखे 20 हजार रुपये दे दिए। आरोप है, कि आगे फिर से दबाव बनाने लगा। मना करने पर तमंचा निकालकर कनपटी में लगाकर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में जांच करते हुए पुलिस ने संजय पाल उर्फ दद्दा को गिरफ्तार कर लिया। नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर आगे की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें- Banda: तेज रफ्तार कार ने 6 छात्रों समेत 12 लोगों को रौंदा, दो छात्र गंभीर, अस्पताल में भर्ती, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम