जम्मू-कश्मीर: रामबन में बादल फटने के बाद लापता दो लोगों के शव बरामद, अन्य पांच की तलाश जारी 

जम्मू-कश्मीर: रामबन में बादल फटने के बाद लापता दो लोगों के शव बरामद, अन्य पांच की तलाश जारी 

रामबन/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में बादल फटने के बाद से लापता दो लोगों के शव मंगलवार को बरामद किये गए जिसमें 12 वर्षीय लड़के का शव भी शामिल है। इस दौरान लापता हुए पांच अन्य लोगों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार दोपहर राजगढ़ तहसील के कुमाते, ध्रमण और हल्ला पंचायतों में बादल फटने की घटना हुई, जिससे तंगेर और दाड़ी नदियों में अचानक बाढ़ आ गई। 

राजगढ़ के तहसीलदार मेजर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि अचानक आई बाढ़ में तीन अलग-अलग परिवारों के सात लोग लापता हो गये थे। बचाव अभियान की निगरानी कर रहे सिंह ने बताया कि खराब मौसम के बावजूद बचाव दल ने गडग्राम के यासिर अहमद (20) और सुली-कुमाटे के खालिद अहमद परिहार (12) के शव बरामद कर लिये हैं। 

उन्होंने कहा कि अन्य पांच लापता- अहमद की मां नसीमा बेगम (42) और बहन शाजिया बानो (6), परिहार की मां गुलशन बेगम (42) और बहन सीरत बानो (8) तथा डुंगर डंडल्लाह निवासी छह वर्षीय कजिया बानो का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), स्थानीय पुलिस और स्वयंसेवक बचाव अभियान में जुटे हैं। 

सिंह ने बताया कि लगातार बारिश से नदियों के उफान पर होने के कारण बचाव अभियान धीमा पड़ गया है। उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों को प्रभावित गांवों तक पैदल पहुंचने में करीब तीन घंटे लग गए। अधिकारियों ने बताया कि गडग्राम और सोनसुआ में कम से कम दो सरकारी स्कूल और कुछ अन्य इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि वहां खड़े तीन निजी वाहन अचानक आई बाढ़ में बह गए। 

ये भी पढ़ें- मैं पक्षपात करुंगा, ‘मियां’ मुस्लिमों को असम पर कब्जा नहीं करने दूंगा: सीएम हिमंत 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें