Telegram के फाउंडर Pavel Durov एयरपोर्ट से गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

Telegram के फाउंडर Pavel Durov एयरपोर्ट से गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

पेरिस। फ्रांस में पेरिस के उत्तरपूर्वी उपनगर ले बॉर्गेट के एक हवाईअड्डे पर शनिवार को टेलीग्राम के संस्थापक डूरोव को हिरासत में लिया गया। फ्रांसीसी मीडिया ने बताया कि फ्रांस की नागरिकता रखने वाले डूरोव को कथित तौर पर अज़रबैजान से आए एक निजी विमान से उतरते समय हिरासत में लिया गया। डूरोव को फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा नाबालिगों के खिलाफ अपराधों की जांच में शामिल होने के लिए वांछित किया गया था।

 इस प्रकार के अपराधों से निपटने के लिए जिम्मेदार फ्रांसीसी विभाग के अनुरोध के आधार पर यह गिरफ्तारी की गई। फ्रांसीसी मीडिया के अनुसार फ्रांसीसी न्याय का मानना ​​है कि टेलीग्राम द्वारा देश के अधिकारियों के साथ सहयोग करने से इनकार करने सहित कई कारणों से डूरोव कई अपराधों में शामिल हैं। 

गौरतलब है कि डूरोव पर रविवार को आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी, धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई आरोप लग सकते हैं। डूरोव को फ्रांस में 20 साल तक की जेल हो सकती है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार डूरोव एक निजी जेट से अज़रबैजान की राजधानी बाकू से एक अंगरक्षक और एक सहायक के साथ फ्रांस पहुंचा। 

रिपोर्टों के अनुसार डूरोव का इरादा पेरिस में कम से कम एक शाम बिताने का था जहाँ उसने रात का खाना खाने की योजना बनाई थी। फ्रांसीसी मीडिया ने संकेत दिया है कि फ्रांसीसी न्याय प्रणाली ने डूरोव पर टेलीग्राम प्लेटफ़ॉर्म पर काम करने वाले अपराधियों के संबंध में निष्क्रियता ,मध्यस्थता करने और जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने से इनकार करने का आरोप लगाया है।  

यह भी पढ़ें:-गोंडा: नवागत CDO अंकिता जैन ने संभाला कार्यभार, विकास योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर रहेगा जोर

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें