Kanpur: अवनीश दीक्षित के पास 9 बैंक खाते, इतने करोड़ रुपये की संपत्ति...पुलिस कर सकती यह कार्रवाई

Kanpur: अवनीश दीक्षित के पास 9 बैंक खाते, इतने करोड़ रुपये की संपत्ति...पुलिस कर सकती यह कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में नजूल की करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में रिमांड पर लिए गए अवनीश दीक्षित की 10 करोड़ की संपत्ति, 9 बैंक खाते और पत्नी प्रतिमा के नाम से एक रजिस्टर्ड एनजीओ की जानकारी पुलिस को मिली है। गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्तीकरण किया जा सकता है।

पुलिस के अनुसार अवनीश और उसके गैंग के सदस्यों की 4 संपत्तियां और मिली हैं। ये संपत्तियां सिविल लाइंस बाबा घाट स्थित भूखंड संख्या 30, भवन संख्या 15/74 व 15/75 का जुज भाग 216.65 वर्ग मीटर (बाजारू कीमत तीन करोड़), ग्राम चकेरी में आराजी संख्या 388,394 जिसका क्षेत्रफल 0.4300 हेक्टेयर (बाजारू कीमत दो करोड़), बर्रा के ग्राम पिपरौली में आराजी संख्या 187 घ क्षेत्रफल 0.247 (बाजारू कीमत एक करोड़) व उन्नाव में आराजी संख्या 98क, 83घ, 87 ख जिसका कुल क्षेत्रफल 1.2500 हेक्टेयर (बाजारू कीमत पांच करोड़) हैं। 

सूत्रों ने बताया कि बीएनएस की धारा 111 जोड़ने के बाद जब केस डायरी तैयार होगी तो उसमें अवनीश और उसके साथ अपराध में शामिल लोगों की संपत्तियों का ब्योरा दर्ज किया जाएगा। अवनीश दीक्षित के पेन कार्ड पर चार व उसकी पत्नी प्रतिमा के पेनकार्ड पर चार-चार खाते अटैच हैं।
 
वहीं जीतेश झा के एक खाते की जानकारी मिली है। पुलिस को दो कंपनियों की जानकारी मिली है। ये कंपनियां आनंदेश्वर एसोसिएट और श्री बालाजी इंजीनियरिंग वर्क्स के नाम से रजिस्टर्ड हैं। श्री बाला जी इंजीनियरिंग वर्क्स सुशील शुक्ला के नाम से रजिस्टर्ड है। पुलिस को अवनीश की पत्नी प्रतिमा का प्रतिमा चेतन मंडल के नाम से एक एनजीओ भी होने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: साइबर ठगों ने ठगी का निकाला नया तरीका, शोरूम कर्मचारी से इस तरह ऐंठे 1.93 लाख...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया