हरदोई के डॉक्टर के घर से 12 लाख की चोरी : सीसीटीवी फुटेज में नाबालिग कैद

चोरो ने मकान की रेकी कर वारदात को दिया अन्जाम, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

हरदोई के डॉक्टर के घर से 12 लाख की चोरी : सीसीटीवी फुटेज में नाबालिग कैद

अमृत विचार, लखनऊ/ ठाकुरगंज। ठाकुरगंज थाना अंतर्गत भूहर में बुधवार रात चोरों ने हरदोई के डॉक्टर के घर की रेकी कर चोरी की वारदात को अन्जाम दिया। चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़ अलमारी में रखी 10 लाख की ज्वैलरी और दो लाख की नगदी पार कर दी। हालांकि, चोरी की वारदात एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। डॉक्टर की लिखित शिकायत पर पुलिस चोरों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है।

चोरी की प्राथमिकी

प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि मूलरुप से हरदोई जनपद के सुरसा थाना अंतर्गत फरीदपुर निवासी डॉक्टर नरेंद्र कुमार का भूहर मोहल्ले में मकान है। मौजूदा समय में वह हरदोई में रहकर प्रैक्टिस करते हैं। लिखित शिकायत में डॉ. नरेंद्र कुमार का कहना है कि ठाकुरगंज स्थित मकान में बहन ज्ञानवती अपने बच्चों के साथ रहती है। बहन लखनऊ में रखकर बच्चों को पढ़ती है। उन्होंने बताया कि बुधवार को बहन सड़ीला स्थित ससुराल गई थी। तभी चोरों ने मौके का फायदा उठाकर मकान का ताला तोड़ दिया, इसके बाद चोरों ने अलमारी में रखी 10 लाख की ज्वैलरी और दो लाख की नकदी पार कर दी। गुरुवार को पड़ोसियों के माध्यम से उन्हें घर में हुई चोरी की जानकारी हुई, जिसके बाद डॉक्टर नरेंद्र ने ठाकुरगंज थाने में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पड़ोसियों से पूछताछ की गई, लेकिन चोरों का सुराग नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें एक नाबालिग उनके घर में तांक-झांक करता दिखाई पड़ा। इसके बाद देखकर डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने आशंका जताई कि उनके मकान की रेकी कर चोरों ने वारदात को अन्जाम दिया है। फिलहाल, इस वारदात के बाद से स्थानीय लोग पुलिस की कार्यशैली और गश्त पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- आईपीएल का कर्ज चुकाने के लिए प्रेमी ने प्रेमिका के साथ मिलकर की थी वृद्धा की हत्या