69000 teacher recruitment: विधानसभा घेराव और धरना प्रदर्शन की तैयारी में जुटे अभ्यर्थी, सीएम योगी के बयान से आहत 

वर्ष 2018 में हुई थी भर्ती, अभ्यर्थियों ने लगाया था घोटाले का आरोप

69000 teacher recruitment: विधानसभा घेराव और धरना प्रदर्शन की तैयारी में जुटे अभ्यर्थी, सीएम योगी के बयान से आहत 

लखनऊ, अमृत विचार। 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण घोटाले का मामला एक बार से तूल पकड़ना शुरू कर दिया है और इस मामले को लेकर पीड़ित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विधानसभा घेराव और धरना प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। या जानकारी अभ्यर्थियों ने प्रेस विज्ञप्ति द्वारा जारी की गई है। बाता दें की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 69000 शिक्षक भर्ती में हुए घोटाले के आरोप को निराधार बताया जिसको लेकर अभ्यर्थियों में आक्रोश है।

पीड़ित अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति

अभ्यर्थियों का आरोप कि इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो टिप्पणी की है वह ठीक नहीं है क्योंकि यह मामला अभी कोर्ट में हैं। जब तक निर्णय नहीं आ जाता तब तक यह दावा कैसे किया जा सकता है भर्ती निष्पक्ष हुई है, जबकि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने भर्ती में व्यापक स्तर पर आरक्षित वर्ग नौकरी देने से वंचित करने की पुष्टि की है। वही स्वयं विभाग के अधिकारियों ने आरक्षित वर्ग की अभ्यर्थियों की एक 6800 की सूची भी जारी कर यह स्वीकार किया था कि भर्ती में नियमों का पालन नहीं हुआ है। इन सभी पीड़ित आरक्षित वर्ग के 6800 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी। इस संबंध में स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पीड़ित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से मुलाकात की थी। अब योगी जी के बयान से पीड़ित अभ्यर्थी आहत है और उनमें आक्रोश भी है। 

अभ्यर्थी सपा का मोहरा

शुरू से ही आंदोलन व धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे 6800 की सूची में चयनित अभ्यर्थी अमरेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अभ्यर्थियों को सपा का मोहरा बताए जाने पर नाराजगी व्यक्ति की और कहा की इस भर्ती में व नियुक्ति की मांग कर रहे अभ्यर्थी किसी दल के नहीं बल्कि इस प्रदेश के नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि इस भर्ती में बहुत से ऐसे अभ्यर्थी शामिल है जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विद्यार्थी परिषद से भी जुड़े हुए हैं, लेकिन उनकी पहुंच शासन सत्ता तक नहीं थी और वह दलित पिछड़े समाज से आते हैं इसलिए उन्हें भी नौकरी से वंचित कर दिया गया।

यह भी पढ़ेः भीषण भूस्खलन से 31 की मौत, रेस्क्यू में जुटी IAF, सैकड़ो लोगों की फंसे होने की आशंका, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान