पुलिसकर्मियों ने दलित युवक को चौकी में नग्न कर पीटा, वीडियो वायरल 

युवक के होश में आने के बाद उससे  पैर भी दबवाए, एसपी ने ढकिया चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों को किया सस्पेंड

पुलिसकर्मियों ने दलित युवक को चौकी में नग्न कर पीटा, वीडियो वायरल 

शाहबाद/ रामपुर, अमृत विचार। पत्नी की शिकायत पर ढकिया चौकी में दो सिपाही युवक को उठा लाए। उसके बाद उसको खूब पीटा। पिटते-पिटते  युवक बेहोश हो गया। होश आने पर पुलिसकर्मियों ने उससे पैर दबवाए। इसका वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक ने आनन-फानन में  दोनों सिपाही और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है।
   
बता दें कि  शनिवार को कोतवाली शाहबाद की ढकिया चौकी क्षेत्र के गांव भंवरकी जदीद निवासी ऋषिपाल जाटव का उसकी पत्नी से विवाद हो गया। पत्नी की शिकायत पर शनिवार शाम करीब पांच बजे ढकिया पुलिस चौकी में तैनात सिपाही जयदेव और अमित कुमार उसे घर से उठाकर ले गए। चौकी ढकिया में सिपाहियों ने दलित युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से दलित युवक बेहोश हो गया। सिपाहियों की बर्बरता यहीं नहीं थमी। उन्होंने युवक के होश में आने के बाद उससे अपने पैर भी दबवाए। सुबह में शरीर पर पिटाई के निशान का वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। तमाम संगठन आक्रोशित होकर पीड़ित के साथ क्षेत्राधिकारी के दफ्तर पहुंच गए। जहां उनकी क्षेत्राधिकारी से तीखी झड़प भी हो गई। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने दोनों सिपाहियों पर केस दर्ज कर लिया, इसके साथ ही इंस्पेक्टर ने उनके निलंबन की संस्तुति कर दी है। 


सिपाहियों पर दर्ज हुआ मुकदमा  
घटना के बाद पीड़ित घर पहुंचा और उसने आपबीती परिजनों को सुनाई। इस बीच किसी ने उसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी। जिसमें उसके शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद संगठन एक्टिव हो गए। सोमवार की सुबह पूर्व दर्जा राज्यमंत्री एवं बसपा नेता सुरेंद्र सागर, वीर भगत सिंह युवा मोर्चा के अध्यक्ष रजत कुमार, भीम आर्मी के जिला प्रभारी सुनील कुमार, भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जुड़े वेद प्रकाश सागर समेत तमाम संगठनों के कार्यकर्ता पीड़ित के साथ क्षेत्राधिकारी के कार्यालय पहुंच गए। आरोपी सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने सिपाहियों पर कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं, कार्यालय में पीड़ित से अकेले में बयान लेने को लेकर वीर भगत सिंह युवा मोर्चा के अध्यक्ष रजत कुमार की क्षेत्राधिकारी से नोकझोंक भी हो गई।


सिपाहियों ने पार की बर्बरता की हदें
पत्नी की शिकायत पर सिपाही पीड़ित को उठाकर ले गए। आरोप है कि शनिवार की देर रात करीब एक बजे दोनों सिपाहियों ने शराब पी। इसके बाद उसकी उसकी जाति पूछी, फिर उसको नंगा करके डंडों से उसकी पिटाई शुरू कर दी। इतना ही नहीं सिपाहियों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया।  

वर्जन- 
चौकी प्रभारी ढकिया अशोक कुमार एवं मुकदमे में नामित सिपाही जयदेव और अमित कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जा रही है।  - विद्यासागर मिश्र, पुलिस अधीक्षक 

ये भी पढ़ें -संविधान हत्या दिवस अधिसूचना की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर सरकार से जवाब तलब