हरदोई: जेलर निलंबित, डीआईजी को सौंपी गई जेल अधीक्षक की जांच, जानें मामला

जेल से बाहर निकाले गए कैदी जयहिंद के भागने पर हुआ रिएक्शन

 हरदोई: जेलर निलंबित, डीआईजी को सौंपी गई जेल अधीक्षक की जांच, जानें मामला

हरदोई। जिला कारागार से पुताई के लिए जेल से बाहर निकाला गया कैदी चकमा दे कर भाग निकला। उसका अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। इस मामले में डीजी जेल पीवी रामाशास्त्री ने जेलर विजय कुमार राय को निलंबित करते हुए डीआईजी को जेल अधीक्षक सतीश चन्द्र त्रिपाठी की जांच सौंपी है। हालांकि सेंट्रल जेल प्रयागराज के वरिष्ठ जेल अधीक्षक जेल वार्डेन भोलाराम यादव और गौतम वर्मा के खिलाफ पहले ही निलबंन की कार्रवाई कर चुके है।

बताते चले कि धारा 380/411 में 6 मई 2024 से जेल में बंद जयहिंद पुत्र संत कुमार निवासी चपरा पूर्वी थाना धनकटा ज़िला संतकबीर नगर को 3 सितंबर को जेल लाइन के आवासों की पुताई करने के लिए जेल वार्डेन भोलाराम यादव व गौतम वर्मा की निगरानी में जेल से बाहर निकाला गया था, उसी बीच कैदी जयहिंद चकमा दे कर भाग निकला। इस मामले में पुलिस ने जेल अधीक्षक सतीश चन्द्र त्रिपाठी की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया। उसकी जांच एसआई हरिनाथ को सौंपी गई है।

उधर सेंट्रल जेल प्रयागराज के वरिष्ठ अधीक्षक ने जेल वार्डेन भोलाराम यादव व गौतम वर्मा के खिलाफ निलबंन की कार्रवाई की थी, उसके बाद शुक्रवार को डीजी जेल पीवी रामाशास्त्री ने जेलर विजय कुमार राय को निलंबित करते हुए पूरे मामले में जेल अधीक्षक सतीश चन्द्र त्रिपाठी की भूमिका की जांच डीआईजी को सौंपी है।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने दिया भारतीय रेलवे से इस्तीफा, लिखा यह भावुक संदेश