UP Police Constable Exam 2024: पेपर देख अभ्यर्थियों के खिले चेहरे, जानिए क्या बोले...

UP Police Constable Exam 2024: पेपर देख अभ्यर्थियों के खिले चेहरे, जानिए क्या बोले...

लखनऊ, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल उठे। ज्यादातर परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र को उम्मीद से भी बेहतर बताया। जैसी तैयारी की वैसे ही सवाल पूछे गए। ज्यादातर घुमाऊदार सवाल न होने से परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली। 

उन्होंने कहा कि सामान्य ज्ञान के प्रश्न आसान थे। पेपर में जीएसटी, विश्व डाक दिवस, इंडियन नेशनल कांग्रेस, गृह मंत्रालय का प्रमुख, आतंकवाद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, गणित में ब्याज और मूलधन आदि से जुड़े प्रश्न पूछे गए। बहुत से परीक्षार्थियों ने बताया कि रीजनिंग के प्रश्नों को पढ़ने में थोड़ा समय ज्यादा लगा। विकासनगर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में पहली शिफ्ट की परीक्षा देकर निकले परीक्षार्थियों ने अमृत विचार से प्रश्नपत्र को लेकर अनुभव साझा किया।

रीजनिंग के सवालों को पढ़ने और समझने में थोड़ा समय अधिक लगा। इसके अलावा गणित और हिंदी के सवाल आसान थे। कुल मिलाकर पेपर अच्छा गया...अंशुल कुमार, फरुखाबाद।

रीजनिंग में गणित के भी सवाल दे दिए गए थे। जिससे थोड़ा दिक्कत हुई। हिंदी और गणित में वही सवाल पूछे गए थे जिसकी हमने तैयारी की थी.., अनुभव तिवारी, अयोध्या।

हमें हिंदी के सवाल थोड़ा कठिन लगे। बाकी गणित, रीजनिंग और सामान्य ज्ञान के सवाल आसान लगे। जिसने तैयारी की होगी उसके लिए पेपर आसान था...,वीरेंद्र विश्वकर्मा, जौनपुर।

गणित में ब्याज और मूलधन से जुड़े सवाल थोड़ा घुमाकर पूछे गए थे। बाकी पूरा प्रश्नपत्र ठीक था। ज्यादातर सवाल आसानी से समझ में आ गए..., विशाल कुमार, अमेठी।

गणित में हर चार सवाल पर एक सवाल घुमाऊदार लगा। जीएसटी और विश्व डाक दिवस जैसे सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे गए थे...,अखंड देव सिंह, रायबरेली।

यह भी पढ़ें:-UPPolice Exam: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आज से, परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे अभ्यर्थी

ताजा समाचार

कासगंज : जिला कारागार में अल्फाबेट के अनुसार मिलेंगे बंदियों को बैरक
Kanpur: अब IPL की तर्ज पर होगा KPL, टूर्नामेंट के लिए रखा गया इतने करोड़ का बजट...रणजी फार्मेट में होगी KDMA लीग
MPSC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन: पवार ने मुख्यमंत्री शिंदे को लिखा पत्र, बैठक बुलाने का आग्रह किया
Kanpur: नगर निगम में भ्रष्टाचार में दबीं फाइलें, लोग वर्षों से काट रहे चक्कर, मृतकों के भी इतने मामले शामिल...
मोदी सरकार-3 के 100 दिन पूरे, कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- पीएम के पास देश की समस्याओं से निपटने के लिए कोई विजन नहीं
'आतंकवाद को इतना नीचे दफन करेंगे कि यह कभी बाहर न आ सके', किश्तवाड़ में बोले अमित शाह